होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

GT vs PBKS Highlights: पंजाब की जीत के हीरो बनें शशांक सिंह, ऑक्शन में गलती से खरीदा था यह खिलाड़ी

GT vs PBKS Highlights: पंजाब की जीत के हीरो बनें शशांक सिंह, ऑक्शन में गलती से खरीदा था यह खिलाड़ी

 

IPL 2024: पंजाब किंग्स के शशांक सिंह सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं, दरअसल शुक्रवार को आईपीएल 2024 के 17वां मुकाबले में गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच रहा। यह मैच आखिरी पारी में इस कदर बदला कि पूरी बाजी पंजाब किंग्स के पाले में जा गिरी। पंजाब की इस जीत के हीरो शशांक सिंह रहे। 

गुजरात के खिलाफ मैच में शशांक ने 29 गेंद में 61 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें उन्होंने 4 छक्के और 6 चौके भी लगाए। उनकी इस पारी के बदौलत ही पंजाब ने एक गेंद रहते ही 3 विकेट से जीत हासिल की।

मैच में गुजरात की टीम पंजाब के सामने 200 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में जब पंजाब बैटिंग के लिए उतरी उसकी शुरुआत बहुत ही खराब रही। कप्तान धवन सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। टॉप ऑर्डर के बाकी के बल्लेबाज भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। हालांकि, बीच में प्रभसिमरन सिंह जरूर 35 रनों का योगदान दिया लेकिन वह टीम को मझधार में छोड़ गए, लेकिन छठे नंबर पर बैटिंग करने शशांक ने मोर्चा संभाल लिया।

अंकतालिका में पांचवें स्थान पर पहुंची पंजाब किंग्स

इस जीत के बाद आईपीएल 2024 में पंजाब ने दूसरी जीत के साथ अंक तालिका में पांचवां स्थान हासिल कर लिया है। अब गुजरात का सामना लखनऊ सुपर जाएंट्स से सात अप्रैल को होगा जबकि पंजाब नौ अप्रैल को आईपीएल का 23वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी।

जब खिलाड़ी को खरीद, फ्रेंचाइजी ने इससे किया इंकार

बता दें कि यह मैच इसलिए सुर्खियों में बना हुआ है क्योकि जिस खिलाड़ी शशांक को लेकर पंजाब की टीम ऑक्शन में खरीदकर लेने से मना कर दिया था। दरअसल आईपीएल 2024 के लिए जब ऑक्शन हो रहा था तो पंजाब किंग्स ने शशांक नाम के एक और खिलाड़ी को लेकर उलझन में पड़ गई थी।

पंजाब की टीम 19 साल के शशांक को खरीदना चाहती थी कि लेकिन ऑक्शन में बोली उन्होंने 32 साल के शशांक पर लगा दी। पंजाब ने छत्तीसगढ़ के इस खिलाड़ी को खरीद तो लिया, लेकिन बाद में फ्रेंचाइजी ने इससे इंकार कर दिया कि वह उन्हें खरीदना ही नहीं चाहती थी, लेकिन बोली लग जाने के बाद टीम ने उन्हें अपने साथ बनाए रखने का फैसला किया और सोशल मीडिया पर सफाई भी पेश की।

यह भी पढ़े- RBI का बड़ा ऐलान : रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं, UPI को लेकर की ये बड़ी घोषणा


संबंधित समाचार