होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Himachal Pradesh: कालका-शिमला हाईवे पर बेकाबू ट्रक ने बस को मारी टक्कर, 20 लोग घायल

Himachal Pradesh: कालका-शिमला हाईवे पर बेकाबू ट्रक ने बस को मारी टक्कर, 20 लोग घायल

 

हिमाचल प्रदेश के कालका-शिमला एनएच-5 पर रविवार सुबह जाबली के समीप एक सेब से लदे अनियंत्रित ट्रक ने प्राइवेट बस को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रक व बस दोनों ही सड़क पर पलट गए। हादसे में बस सवार व सड़क किनारे ढारे में बैठे व्यक्ति सहित कुल 20 लोगों को चोटें आई हैं। इसमें एक साल भर की बच्ची व अढ़ाई साल का बच्चा भी है। घायलों को धर्मपुर अस्पताल, परवाणू ईएसआई अस्पताल व क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में उपचार के लिए भेजा गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद कुछ घायलों को आईजीएमसी शिमला व एमएमयू अस्पताल कुमारहट्टी रैफर किया गया है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार सुबह करीब साढ़े 11 बजे जाबली के समीप सोलन से कालका की ओर जा रही एक निजी बस नंबर (एचपी-51ए-3651) को सेब से लदे ट्रक नंबर (आरजे-14जीजे-1031) ने पीछे से टक्कर मार दी और बस सहित ट्रक भी सड़क पर पलट गया। घटना की सूचना मिलते ही धर्मपुर पुलिस मौके पर पहुंच गई और स्थानीय लोगों व फोरलेन कर्मचारियों की सहायता से राहत व बचाव कार्य आरंभ किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे में करीब दो दर्जन सवारियों को चोटें आई हैं, जिनमें से करीब 11 लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए क्षेत्रीय अस्पताल सोलन रैफर किया गया, जहां प्राथमिक उपचार देने के बाद दो की गंभीर हालत को देखते हुए आईजीएमसी शिमला रैफर किया गया है, जिसमें अढ़ाई साल का बच्चा भी शामिल है।

यह भी पढ़ें- CM नीतीश समेत बिहार के 11 नेताओं ने PM मोदी से की मुलाकात, जातिगत जनगणना पर रखा अपना पक्ष


संबंधित समाचार