होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

DC vs GT IPL 2024 Highlights: दिल्ली ने गुजरात को 4 रनों से हराया, आखिरी ओवर में मैच हुआ रोमांचक

DC vs GT IPL 2024 Highlights: दिल्ली ने गुजरात को 4 रनों से हराया, आखिरी ओवर में मैच हुआ रोमांचक

 

DC Vs GT: (IPL) इंडियन प्रीमियर लीग के 40 वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस की अरुण जेटली स्टेडियम में भिंडत हुई जिसमें दिल्ली ने गुजरात को 4 रन से हरा दिया है।  गुजरात के सामने दिल्ली ने 224 रनों का लक्ष्य रखा जिसका पीछे करने उतरी गुजरात की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट खो कर 220 रन ही बना पाई। टीम ने दूसरे ओवर में ही कप्तान शुभमन गिल का विकेट गंवा दिया। 

GT को आखिरी ओवर में चाहिए थे 19 रन

गुजरात टाइटंस को जीतने के लिए आखिरी ओवर में सिर्फ 19 रनों चाहिए थे और गेंद मुकेश कुमार के हाथों में थी। राशिद खान ने मुकेश की पहली दो गेंदों पर दो चौके लगाए और दिल्ली की सांसे रोक दी थी। इसकी अगली दो गेंदों पर भी वह बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, मगर चूक गए।

5वीं गेंद पर राशिद खान ने छक्का लगाकर एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स की धड़कने बढ़ा दी थी। आखिरी गेंद पर गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 5 रनों की दरकार थी। राशिद खान ने लॉन्ग ऑन की दिशा में शॉट खेला तो मगर वह फील्डर को बीट करने में नाकामयाब रहे और इस तरह दिल्ली कैपिटल्स ने इस रोमांचक मैच में 4 रनों से जीत दर्ज की।

वहीं दिल्ली कैप्टिल्स ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 224 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स ने अक्षर पटेल और ऋषभ पंत के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 224 रन बनाए हैं। इस टूर्नामेंट में दिल्ली की यह चौथी जीत, इसके जीत के बाद दिल्ली छठे स्थान पर पहुंची गई और गुजरात 7वें नंबर पर लुढ़की गई।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, जैक फ्रेजर मैकगर्क, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, खलील अहमद, मुकेश कुमार।

GT की प्लेइंग इलेवन की प्लेइंग इलेवन

ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अजमातुल्लाह ओमरजई, शाहरुख खान, राहुल तवतेयिा, राशिद खान, आर साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा।


संबंधित समाचार