होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL DC Vs CSK: 5 विकेट खोकर दिल्ली ने खोला अपना खाता, CSK कप्तान ने बताया कहां हुई गलती

IPL DC Vs CSK: 5 विकेट खोकर दिल्ली ने खोला अपना खाता, CSK कप्तान ने बताया कहां हुई गलती

 

IPL DC Vs CSK: आईपीएल (IPL) 2024 में दिल्ली ने अपना खाता खोल लिया है। रविवार को  विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच सीजन का 13वां मुकाबला खेला गया। इस मैच को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 रनों से अपने नाम कर किया। 

जहां एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स की इस सीजन की यह पहली हार है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स की यह पहली जीत है। बता दें कि DC ने आईपीएल 2024 में शुरुआती दो मैच में मिली हार के बाद शानदार वापसी की है। दिल्ली टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए डेविड वॉर्नर और ऋषभ पंत ने अर्धशतक जड़े और 5 विकेट खोकर दिल्ली ने 191 रन बना कर जीत अपने नाम दर्ज की। इस मुकाबले में मिली जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में 9वें स्थान से 7वें स्थान पर पहुंच गई है, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अब पहले स्थान से दूसरे नंबर पर आ गई है। 

कप्तान ने बताया कहां हुई गलती

CSK की हार के बाद टीम के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि टीम ने कहां गलती की और उन्हें किस कारण से यह मैच गंवाना पड़ा। रुतुराज गायकवाड़ ने आगे कहा कि "मुझे लगा कि रचिन सीम के कारण बड़े अंतर से चूक रहे थे। हम पहले तीन ओवरों में आगे नहीं बढ़ सके और यही अंतर था। अतिरिक्त सीम मूवमेंट था और हम इसका फायदा नहीं उठा सके और हम हमेशा पीछे रहे।

हमें रन गति कम करने के लिए बड़ा ओवर नहीं मिला। वास्तव में नहीं यदि पावरप्ले में मदद के लिए लाइन में एक अतिरिक्त गेंदबाज हो। दीपक हमेशा 3 ओवर गेंदबाजी करने के आदी हैं। भले ही पहले चार ओवर अच्छे थे, लेकिन आखिरी दो ओवर महंगे थे। दो अच्छे गेम के बाद आप उम्मीद कर सकते हैं कि तीसरा गेम बराबरी से नीचे जाएगा और इसमें चिंता की कोई बात नहीं है। बस दो या तीन हिट इधर-उधर, मैदान में अगर हम एक या दो बाउंड्री रोक देते तो बात अलग हो सकती थी।

DC vs CSK टीमों की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली ने कैपिटल्स दो चेंज के साथ उतरी है। चेन्नई की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

दिल्ली कैपिटल्स:- पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, एनरिक नॉर्टजे, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद

चेन्नई सुपर किंग्सः- ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, रवींद्र जडेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना, मुस्तफिजुर रहमान

यह भी पढ़े- 1 अप्रैल की ऐतिहासिक घटनाएं

वीडियो देखें


संबंधित समाचार