होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CM केजरीवाल ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का किया ऐलान, जानें किन कामों के लिए निकलने की होगी छूट

CM केजरीवाल ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का किया ऐलान, जानें किन कामों के लिए निकलने की होगी छूट

 

राजधानी में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड में कर्फ्यू लगाने समेत कई पाबंदियों की घोषणा की है। इस दौरान मॉल, जिम, स्पा और ऑडिटोरियम बंद रहेंगे। गुरुवार को सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अब से रेस्तरांओं के भीतर बैठकर खाना खाने की अनुमति नहीं होगी।

वहीं, सिनेमाघर में भी केवल 30 प्रतिशत दर्शक ही जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि वीकेंड कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाएं और विवाह समारोह प्रभावित नहीं होंगे। ऐसे में शादी  समारोहों में शामिल होने वालों को पास जारी किए जाएंगे। इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी में रेस्तरांओं को खाना घर पहुंचाने की अनुमति नहीं होगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एक क्षेत्र में प्रतिदिन केवल एक ही साप्ताहिक बाजार लगाने की अनुमति होगी तथा कार्यक्रम में शामिल होने की इजाजत पाने वालों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कदम भी उठाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के मामले रोज बढ़ रहे हैं और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पाबंदियां लगानी जरूरी हैं।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार कोविड-19 संबंधी व्यवहार जैसे मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाना आदि को सख्ती से लागू करना सुनिश्चित करेगी क्योंकि कुछ लोग अब भी इसका पालन नहीं कर रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अस्पतालों में बिस्तरों की कमी नहीं है और कोविड-19 मरीजों के लिए अब भी 5,000 बेड उपलब्ध हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि बड़े पैमाने पर बेड उपलब्ध कराने के लिए प्रयास जारी हैं।

यह भी पढ़ें- राहुल का सरकार पर करारा प्रहार, बोले- 'ना टेस्ट है, ना वेंटिलेटर, वैक्सीन भी नहीं, बस उत्सव का ढोंग'


संबंधित समाचार