होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

खत्म हुआ विद्यार्थियों का इंतजार, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू

खत्म हुआ विद्यार्थियों का इंतजार, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू

 

कोरोना वायरस की वजह से घरों में फंसे विद्यार्थियों को नए सत्र की पढ़ाई को लेकर चल रहा इंतजार खत्म हो गया है। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी  की ओर से सभी विभागों में स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों के लिए अगले सत्र की पढ़ाई सोमवार से शुरू हो गई हैं। अगले सत्र की पढ़ाई शुरू होने पर घरों में बैठे हजारों विद्यार्थियों को राहत मिली हैं।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में दाखिला प्रक्रिया की शुरुआत करते हुए आवेदन के लिए सात जुलाई से सात अगस्त तक का समय दिया गया था। हालात को देखते हुए विश्वविद्यालय ने अंतिम तिथि को बढ़ाकर 21 अगस्त कर दिया है। अब 21 अगस्त तक आवेदन पहुंचने के बाद आवेदनों की छंटनी का काम चलेगा और इसके बाद ही दाखिलों की पहली कट ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी। यह दाखिला प्रक्रिया प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए चली हुई है। कुरूक्षेत्र यूनिवर्सिटी की ओर से तैयार शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों के लिए अगले सत्र की पढ़ाई सोमवार से शुरू हो गई है। केयू प्रशासन की ओर से इसके लिए पहले ही विभागाध्यक्षों को जरूरी तैयारी करने के लिए निर्देश जारी किए गए थे। इन निर्देशों के बाद से शिक्षकों ने भी ऑनलाइन के लिहाज से तैयारियां करनी शुरू कर दी थी।

कुरूक्षेत्र यूनिवर्सिटी के लोक संपर्क विभाग के डिप्टी डायरेक्टर डा. दीपक रॉय बब्बर ने कहा कि उच्चत्तर शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार शैक्षणिक संस्थानों में पब्लिक डीलिंग बंद है। ऐसे में अब विद्यार्थियों को घर बैठे ही पढ़ाई करवाने की तैयारी की गई है।
 

यह भी पढ़ें- सड़क निर्माण को लेकर राज्यमंत्री Anoop Dhanak बोले, कहा- जो वादे किए थे सभी को...


संबंधित समाचार