होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सड़क निर्माण को लेकर राज्यमंत्री Anoop Dhanak बोले, कहा- जो वादे किए थे सभी को...

सड़क निर्माण को लेकर राज्यमंत्री Anoop Dhanak बोले, कहा- जो वादे किए थे सभी को...

 

हरियाणा के पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने कहा कि हिसार के उकलाना में लगभग 2 करोड़ 88 लाख रुपये की लागत से दो नई सड़कों और 98 लाख रुपये की लागत से एक सब-यार्ड में शेड का निर्माण करवाया जाएगा।

राज्यमंत्री का कहना हैं कि सरकार का प्रयास हैं एक गांव से दूसरे गांव को जोड़ने वाले कच्चे रास्तों को पक्का करवाकर नई सड़कें बनवाई जाएं ताकि आमजन व किसानों को आवागमन में असुविधा न हो। इसी कड़ी में गांव कुंभा से खरखड़ा तक 189.35 लाख रुपये की लागत से 5.09 किलोमीटर लंबे रोड का निर्माण करवाया जाएगा। इसी तरह, बधावड़-सरहेड़ा से सरहेड़ा-खरक पुनिया जाने वाले कच्चे रास्ते की जगह पक्की सड़क बनवाई जाएगी। यहां 2.7 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण पर 98.40 लाख रुपये की लागत आएगी।

इसी दौरान अनूप धानक ने कहा कि राज्य सरकार ने 5 व 6 करम के कच्चे रास्तों और एक गांव को दूसरे गांव से जो़ड़ने वाले रास्तों को भी पक्का करवाने का निर्णय लिया हैं। इसके लिए उकलाना हल्के में कई नई सड़कें बनाने की घोषणा की जा चुकी हैं। हल्के के गांव पाबड़ा में फसल खरीद के लिए मार्केटिंग बोर्ड द्वारा बनाए गए सब-यार्ड में 98.42 लाख रुपये की लागत से 18 बेज व 24 मीटर ऊंचा शेड बनाया जाएगा। सरकार द्वारा इसकी प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान कर दी गई हैं।

ऐसे में राज्यमंत्री अनूप का कहना हैं कि जनता से जो वादे किए गए थे उन सभी को एक-एक करके पूरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा किसानों को 3 लाख रुपये तक का ब्याज मुक्त ऋण देने की घोषणा की गई हैं ताकि किसान आत्मनिर्भर बन सकें।

 

यह भी पढ़ें- Sirsa: सीवरेज में गिरे दो किसान का तीसरे दिन भी कोई अता-पता नहीं, अब NDRF ने संभाली कमान


संबंधित समाचार