होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

T20 World Cup: विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान

T20 World Cup: विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान

 

T20 World Cup: विराट कोहली ने आगामी टी20 विश्व कप (T20 World cup) के बाद टीम इंडिया के टी20 कप्तान का पद छोड़ने की घोषणा की है। कोहली ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा किए गए एक पोस्ट में लिखा, "मैंने अक्टूबर में दुबई में इस टी 20 विश्व कप के बाद टी 20 कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है।" विराट कोहली ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर घोषणा की कि वह आगामी ICC T20 विश्व कप के पूरा होने के बाद T20I में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। ICC T20 विश्व कप 17 अक्टूबर से UAE और ओमान में होने वाला है। वह टेस्ट क्रिकेट और वनडे में टीम की अगुवाई करते रहेंगे।
कोहली ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट की गई पोस्ट में लिखा कि वे अक्टूबर में दुबई में होने जा रहे टी20 विश्व कप के बाद टी20 की कप्तानी छेड़ देंगे।

कोहली ने अपने पोस्ट में लिखा, "मैं न केवल भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए भाग्यशाली रहा हूं बल्कि अपनी पूरी क्षमता के साथ भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व भी कर रहा हूं। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में मेरी यात्रा में मेरा समर्थन किया है। मैं इन लोगों के बिना यह नहीं कर सकता था- प्लेयर्स, सहयोगी स्टाफ, चयन समिति, मेरे कोच और प्रत्येक भारतीय जिन्होंने हमारे जीतने के लिए प्रार्थना की।

"कार्यभार को समझना एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात है और पिछले 8-9 वर्षों में सभी 3 प्रारूपों में खेलने और पिछले 5-6 वर्षों से नियमित रूप से कप्तानी करने पर मेरे अत्यधिक कार्यभार को देखते हुए, मुझे लगता है कि मुझे भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह से तैयार होने के लिए खुद को वक्त देने की आवश्यकता है। टेस्ट और वनडे क्रिकेट में मैंने टी20 कप्तान के रूप में अपने समय में टीम को सब कुछ दिया है और बल्लेबाज के रूप में टी20 टीम के लिए मैं ऐसा करना जारी रखूंगा।

"बेशक, इस निर्णय पर पहुंचने में बहुत समय लगा। मेरे करीबी लोगों, रवि भाई और रोहित, जो नेतृत्व समूह का एक अनिवार्य हिस्सा रहे हैं, के साथ बहुत चिंतन और चर्चा के बाद, मैंने पद छोड़ने का फैसला किया है। मैंने सचिव जय शाह, बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ सभी चयनकर्ताओं से भी बात की है। मैं मेरी क्षमता के अनुसार भारतीय क्रिकेट और भारतीय टीम की सेवा करना जारी रखूंगा।''

यह भी पढ़ें- टेबल टेनिस खिलाड़ी Manika Batra को लगा झटका, एशियाई चैंपियनशिप नहीं मिली जगह


संबंधित समाचार