होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

डोनाल्ड ट्रंप से मिले CM मनोहर लाल, गुरुग्राम आने का दिया न्योता

डोनाल्ड ट्रंप से मिले CM मनोहर लाल, गुरुग्राम आने का दिया न्योता

 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी राष्ट्रपति भवन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में आयोजित रात्रि भोज में शामिल हुए। इस दौरान मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने मनोहर लाल से बातचीत की। दोनों नेता इस दौरान काफी घुले-मिले दिखे।

इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति से बात करते हुए मनोहर लाल ने कहा कि जैसे वाशिंगटन डीसी के लिए वर्जीनिया सिटी है, वैसे ही नई दिल्ली के लिए गुरुग्राम है। मुख्यमंत्री ने ट्रंप को बताया कि ट्रंप टॉवर गुरुग्राम में ही है। 

उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति को गुरुग्राम आने का आमंत्रण दिया जिस पर राष्ट्रपति ने कहा कि अगली बार वह जब हिंदुस्तान आएंगे तो गुरुग्राम जरूर आएंगे। इस दौरान कतार में आसपास खड़े सभी नेताओं की निगाहें दोनों पर टिकी हुई थीं। सीएम ने दिल्ली रवाना होने से पहले चंडीगढ़ में कहा था कि यह सुनहरा अवसर है। ट्रंप से मिलने का मौका मिलेगा। बातचीत होने पर वह हरियाणा से संबंधित विषय रखेंगे।

प्रदेश में विदेशी निवेश के लिए अपार संभावनाएं मौजूद हैं। अमेरिकी कंपनियों के लिए निवेश के नजरिए से हरियाणा आदर्श प्रदेश साबित हो सकता है। दिल्ली हिंसा पर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। जब अमेरिका के राष्ट्रपति यहां आए हैं तो यहां माहौल ऐसा बनाकर रखना चाहिए था, जिससे कोई गलत संदेश न जाए। उन्हें लगता है, हिंसा को लेकर कोई न कोई शरारत की गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे के समय हिंसा सुनियोजित लगती है। निश्चित तौर पर इसकी तह तक जाकर दोषियों पर कार्रवाई करनी चाहिए। 


संबंधित समाचार