होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इलेक्टोरल बॉन्ड पर संसद में हंगामा, कांग्रेस ने किया वॉकआउट

इलेक्टोरल बॉन्ड पर संसद में हंगामा, कांग्रेस ने किया वॉकआउट

 

कांग्रेस ने आज संसद में इलेक्टोरल बॉन्ड का मामला उठाते हुए इस मुद्दे पर व्यापक चर्चा समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सदन में जवाब देने की मांग की। लोकसभा में इस मसले पर काफी हंगामा हुआ। कांग्रेस के सांसद मनीष तिवारी ने शून्य काल में ये मामला उठाना शुरू किया तो बीजेपी सांसदों और मंत्रियों ने इसका विरोध किया।

जैसे ही मनीष तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय इसमें सीधे शामिल था और प्रधानमंत्री के निर्देश पर ही बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए ठीक कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले वित्त मंत्रालय ने नियमों में बदलाव लाए। इस बयान के बाद बीजेपी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच मनीष तिवारी की सीट पर लगे माइक को भी बंद कर दिया गया।

हालांकि इसके बावजूद मनीष तिवारी कहते रहे कि वो इन आरोपों से संबंधित फाइल नोटिंग दिखा सकते हैं, आरटीआई से मिले दस्तावेजों को सदन के पटल पर रख सकते हैं। मगर लोकसभा अध्यक्ष ने उन्हें ऐसा करने की अनुमति नहीं दी। बस इसी से नाराज, सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपनी सीट से खड़ी होकर बाहर निकल गईं और सदन से वॉकआउट कर दिया। सोनिया गांधी के पीछे-पीछे कांग्रेस के सभी सांसदों ने सदन से वॉकआउट कर दिया।


संबंधित समाचार