होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Udaipur: उदयपुर हत्याकांड पर अजमेर दरगाह प्रमुख का बयान, बोले- 'देश को तालिबान नहीं बनने देंगें'

Udaipur: उदयपुर हत्याकांड पर अजमेर दरगाह प्रमुख का बयान, बोले- 'देश को तालिबान नहीं बनने देंगें'

 

उदयपुर (Udaipur)  में दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की बर्बर हत्या की पूरे देश में निंदा हो रही है। कई मुस्लिम संगठनों और मौलवियों ने भी इसे बेहद दुखद बताते हुए इसकी निंदा की है। ऐसे में अजमेर शरीफ दरगाह (Ajmer Sharif Dargah) के दीवान साहब ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं समाज और देश का सौहार्द्र बिगाड़ देने वाली हैं। उन्होंने अपराधियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि ऐसे कृत्यों के लिए ना तो कुरान शरीफ (Quran Sharif) और ना ही पैगम्बर मोहम्मद (Prophet Muhammad) इजाजत देते हैं।

दीवान ने की घटना की निंदा
इस घटना की निंदा करते हुए अजमेर दरगाह दीवान जैनुल आबेदीन अली खान (Zainul Abedin Ali Khan) ने कहा, 'हत्या को अंजाम देने वाले दोनों अपराधी चरमपंथी संगठन से संबंध रखते हैं। भारत के मुसलमान देश में अमन और शांति चाहते हैं। भारतीय मुसलमान देश के तालिबानीकरण की अनुमति कभी नहीं दे सकते हैं।'

उन्होंने समाज के सभी लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से एकता और अखंडता बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि भले ही हमारी जान चली जाए लेकिन हम देश को तालिबानी कल्चर पर नहीं आने देंगे। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की इन हरकतों से इस्लाम और देश बदनाम के साथ ही बेगुनाहों का खून होना भी गलत है।

घटना के वीडियो को कहा घृणित
अजमेर दरगाह के दीवान ने आगे कहा कि किसी भी धर्म में हिंसा की इजाजत नहीं दी गई है। इस्लाम जैसे धर्म में हिंसा के लिए किसी भी प्रकार की कोई जगह नहीं है। हमारे धर्म में हिंसा नहीं बल्कि अमन और भाईचारे पर जोर दिया जाता है। उन्होंने ऑनलाइन हत्या का वीडियो जारी किए जाने की निंदा करते हुए कहा कि वीडियो में दिख रहा है कि कुछ चरमपंथी मानसिकता के लोगों ने बर्बर तरीके से दर्जी का सिर धड़ से अलग कर दिया था। सभ्य समाज में ऐसे कृत्य के लिए कहीं भी कोई जगह नहीं है।

यह भी पढ़ें- Udaipur की घटना को असदुद्दीन ओवैसी ने बताया भयंकर, बोले- नूपुर शर्मा को भी किया जाए गिरफ्तार


संबंधित समाचार