होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सावधान : अब कोविड-19 के बारे में भ्रामक सूचना देने वाले यूजर्स को ट्विटर करेगा ब्लॉक

सावधान : अब कोविड-19 के बारे में भ्रामक सूचना देने वाले यूजर्स को ट्विटर करेगा ब्लॉक

 

ट्विटर ने कोविड-19 वैक्सीनेशन के बारे में भ्रामक सूचनाएं देने वाले अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। ऐसे में वैक्सीनेशन को लेकर बार-बार भ्रामक सूचनाएं फैलाने वाले अकाउंट को ट्विटर हमेशा के लिए सस्पेंड कर देगा। दरअसल, ट्विटर द्वारा इस तरह के भ्रामक ट्वीट्स के खिलाफ एक स्ट्राइक सिस्टम का उपयोग किया जाएगा और पांच या उससे अधिक स्ट्राइक के परिणामस्वरुप अकाउंट हमेशा के लिए बंद हो जाएगा।

कंपनी ने कहा है कि हमारा मानना है कि स्ट्राइक सिस्टम से लोगों को हमारी नीतियों के बारे में जानने में मदद मिलेगी, जिससे ट्विटर पर संभावित रूप से हानिकारक और भ्रामक जानकारियों के प्रसार को काफी हद तक कम किया जा सकेगा। वही, कोविड-19 को लेकर नियमों को जारी किए जाने के बाद से अब तक ट्विटर ने 8,400 से अधिक ट्वीट्स हटाए हैं और दुनियाभर में 1.15 करोड़ अकाउंट्स को चुनौती दी है।

ऐसे में एक स्ट्राइक के बाद आपके अकाउंट को लेकर कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा। दो स्ट्राइक के बाद अकाउंट को 12 घंटे के लिए लॉक कर दिया जाएगा, तीन स्ट्राइक के बाद अकाउंट को अगले 12 घंटे के लिए दोबारा लॉक कर दिया जाएगा, चार स्ट्राइक के बाद 7 दिनों तक के लिए अकाउंट को लॉक किया जाएगा और पांच या इससे अधिक स्ट्राइक का मतलब हमेशा के लिए अकाउंट का निलंबन है।

यह भी पढ़ें- PM मोदी के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने भी लगवाई कोविड-19 वैक्सीन, मेदांता अस्पताल में ली पहली डोज


संबंधित समाचार