होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Tokyo Olympics: पीवी सिंधु से जगी पदक की आस, दूसरा मैच जीतकर नॉकआउट में पहुंची

Tokyo Olympics: पीवी सिंधु से जगी पदक की आस, दूसरा मैच जीतकर नॉकआउट में पहुंची

 

टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने नॉकआउट चरण में अपनी जगह पक्की कर ली है। ग्रुप-जे के अपने दूसरे मुकाबले में सिंधु ने हॉन्ग कॉन्ग की च्युंग एनगान यी  को 21-9, 21-16 से हरा दिया। सिंधु ने महिला सिंगल्स में 36 मिनट में ये मुकाबला अपने नाम किया है।

वहीं अब उनका मुकाबला ग्रुप-आई में शीर्ष पर रहने वाली डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से होगा। जो खुद दुनिया की 21वें नंबर की खिलाड़ी हैं, दोनों के बीच प्री-क्वार्टर फाइनल का मुकाबला होगा। सिंधु का ब्लिचफेल्ट के खिलाफ रिकॉर्ड 4-1 का है, इसके साथ ही ब्लिचफेल्ट ने सिंधु के खिलाफ इस साल थाईलैंड ओपन में अपनी जीत दर्ज की थी, जो की उनकी सिंधु पर एकमात्र जीत थी।

दुनिया में 7वें नंबर की सिंधु ने च्युंग एनगान यी के खिलाफ 6-0 से रिकॉर्ड बनाया, इससे पहले एनगान यी के खिलाफ पांच मुकाबलों में भी सिंधु को जीत मिली थी। इस मुकाबले में सिंधु एनगान पर हावी रहीं, जिसका नतीजा ये हुआ कि सिंधु ने पहला गेम महज 15 मिनट में ही जीत लिया था। इसके साथ ही दूसरे गेम की शुरुआत में सिंधु ने चार प्वाइंट्स की बढ़त बना ली, लेकिन उनकी प्रतिद्वंद्वी ने शानदार वापसी करते हुए 11-10 से आगे हो गईं। गेम अंतराल के बाद सिंधु ने वापसी करते हुए 13-12 की बढ़त बनाई, जिसके बाद वह पूरे फॉर्म में दिखीं और लागतार पांच अंक हासिल कर स्कोर को 19-14 पर ला कर रख दिया। आखिर में सिंधु ने 21 मिनट में दूसरा मुकाबला जीतकर प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

यह भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड,10 लोग लापता, 4 NH बंद


संबंधित समाचार