होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड,10 लोग लापता, 4 NH बंद

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड,10 लोग लापता, 4 NH बंद

 

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश में कई जगह लैंडस्लाइड हुआ है। भूस्खलन के चलते कई वाहनों के नदी नालों में बहने की खबर है। प्रदेश में भारी बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। भारी बारिश के चलते लाहौल स्पीति के उदयपुर में दो लोगों की मौत हो गई है वहीं 10 लोग लापता हैं। वहीं अब तक दो शव मिले हैं। प्रदेश में 4 नेशनल हाईवे बंद हैं।

वहीं लेह मनाली-हाईवे के अलावा, चंबा-पठोनकोट हाईवे बंद हुआ है। यहां चनेड़ में फ्लैश फ्लड के चलते जेसीबी का हेल्पर लापता है। हेल्पर की तलाश जारी है। आपको बता दें कि चंडीगढ़ मनाली हाईवे भी मंडी जिले में औट, थलौट, दवाडा और खोती नाला के पास बंद हुआ है। शिमला की पंथाघाटी में लैंडस्लाइड हुआ और एक कार को नुकसान पहुंचा है। हालांकि, मार्ग पर यातायात प्रभावित नहीं हुआ है।

आपको बता दें कि प्रदेश के लाहौल जिले में कम बारिश होती है लेकिन इस बार यहां आफत बरस रही है। यहां बादल फटने जैसी बारिश हुई हैं। लाहौल के उदयपुर डिवीजन में मंगलवार शाम के बाद रात आठ बजे भई तोजिंग नाले में फ्लैश फ्लड आया है। इसमें एक जेसीबी, दो टेंट बह गए हैं और 10 लोगों की तलाश की जा रही है। हालांकि, देर रात को पुलिस और रेस्क्यू टीम ने एक शव बरामद किया है। पुलिस और आईटीबीपी की टीमें लोगों की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें- देश में फिर बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले, पिछले 24 घंटों में 43,654 नए मरीज,600 लोगों की मौत


संबंधित समाचार