होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मजदूरों का डर भगाने के लिए, इस विधायक ने उठाया ये चौंका देने वाला कदम

मजदूरों का डर भगाने के लिए, इस विधायक ने उठाया ये चौंका देने वाला कदम

 

श्‍मशान के काम में तेजी लाने के लिए आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले में तेलुगू देशम पार्टी के विधायक निम्‍माला रामा नायडू ने पूरी रात श्‍मशान में बितायी और बता दें अगले दो-तीन दिन वह श्‍मशान में ही सोएंगे। ऐसा उन्होंने श्‍मशान के नवीनीकरण में आ रही एक बाधा को दूर करने के लिए किया है। उनकी यह युक्ति काम आई है। लगभग 50 मजदूर काम पर लौट आए हैं।

 

दरअसल, श्मशान में काम करने से मजदूर डर रहे थे और नायडू मजदूरों का डर दूर करना चाहते थे। वह मजदूरों को बताना चाहते थे कि बुरी आत्माओं जैसी कोई चीज नहीं होती है और इसी के चलते वह पूरी रात शमशान घाट में सोए और सुबह उठकर घर गए। श्‍मशान में सोने से पहले वह मीडिया से भी मुखातिब हुए। मीडिया से बातचीत में विधायक ने कहा कि वह दो-तीन दिन और सोएंगे। वह ऐसा इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि मजदूर श्मशान में काम करने से डर रहे हैं और उनके इस कदम से मजदूरों को हिम्मत मिलेगी।

 

विधायक ने बताया कि, 'मजदूरों को यह डर लग रहा था कि श्‍मशान में आत्‍माएं हैं और अगर वे काम करेंगे, तो उनको नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस डर से कोई मजदूर श्‍मशान में प्रवेश करने से भी डर रहा था। इसलिए मैंने उनका डर दूर करने के लिए श्‍मशान में सोने का मन बनाया। मुझे यकीन था कि इससे मजदूरों का डर दूर हो जाएगा। हुआ भी ऐसा ही, शुक्रवार की रात मैं श्‍मशान में सोया था और शनिवार को लगभग 50 मजदूर काम करने के लिए श्‍मशान में पहुंच गए। उम्‍मीद है कि अगले दो-तीन दिन में और मजदूर काम करने के लिए पहुंचेंगे।'

 

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि श्‍मशान के नवीनीकरण के लिए 3 करोड़ रुपये का बजट भी पास हो गया है। लेकिन एक साल बीतने के बाद भी काम पूरा नहीं हुआ है। यहां बेहद धीमी गति से काम चल रहा है। ऐसा लग रहा है कि श्‍मशान के नवीनीकरण का काम सालों तक यूं ही चलता रहेगा। लेकिन मेरी युक्ति से काम बन गया है।


संबंधित समाचार