होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

तीरथ सिंह रावत के सिर सजा 'उत्तराखंड' का ताज,राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिलाई मुख्यमंत्री पद की शपथ

तीरथ सिंह रावत के सिर सजा 'उत्तराखंड' का ताज,राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिलाई मुख्यमंत्री पद की शपथ

 

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के तौर पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने बुधवार को तीरथ सिंह रावत को पद एवं गोपनीयती की शपथ दिलाई। इसके साथ ही राज्य में शुरू हुआ सियासी उठापटक भी खत्म हो गया है। उत्तराखंड के गढ़वाल से सांसद तीरथ सिंह रावत को विधायक दल की बैठक में आज ही नेता चुना गया था। जिसके बाद उन्हें राज्य की सत्ता पर काबिज होने का मौका मिला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीरथ सिंह रावत के उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बनने पर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'वे अपने साथ विशाल प्रशासनिक और संगठनात्मक अनुभव लेकर आए हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि उनके नेतृत्व में राज्य प्रगति की नई ऊंचाइयों की ओर बढ़ेगा।'

मंगलवार को त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था। इसके बाद आज देहरादून में विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत को पार्टी का नेता चुना गया। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इनका नाम प्रस्तावित किया था जिसपर सभी ने सहमति जताई। 

तीरथ सिंह रावत भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। मुख्यमंत्री के रूप में उनके नाम पर मुहर लगने के बाद विधायकों ने उन्हें बधाई दी थी। भाजपा नेताओं का कहना है कि उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रदेश में विकास को गति मिलेगी।

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि वे सबका साथ-सबका विकास के मॉडल पर कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी कल्याणकारी योजनाओं को चरणबद्ध तरीके से पूरा करने के लिए रणनीति बनाकर कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र सिंह रावत का पिछले चार साल का कार्यकाल बेहतरीन था और उनके द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे।

यह भी पढ़ें- हरियाणा विधानसभा में मनोहर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश, हुड्डा ने की सीक्रेट वोटिंग की मांग


संबंधित समाचार