होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना वायरस पर शोएब अख्तर का बयान, बोले- ये वक्त हिंदू-मुस्लिम का नहीं, इंसान बनने का है

कोरोना वायरस पर शोएब अख्तर का बयान, बोले- ये वक्त हिंदू-मुस्लिम का नहीं, इंसान बनने का है

 

विश्व भर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। जहां एक तरफ देश में लॉक डाउन किया गया है। वही, बसें, रिक्शा, ऑटो समेत कई चीजों पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से भी स्थित पर नजर रखी जा रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री, नेता, अभिनेता और क्रिकेट के खिलाड़ी लगातार लोगों से घर पर रहने की अपील कर रहे है।

इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने फैन्स को एक खास संदेश दिया है। शोएब अख्तर ने कहा है कि यह ऐसा समय है, जिसमें कोई भी हिंदू या मुस्लिम, अमीर या गरीब होकर नहीं बल्कि इंसान की तरह सोचे। उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोग धर्म और स्टेटस को छोड़कर एक-दूसरे की मदद कर इस मुश्किल घड़ी से बाहर निकलें। ये स्पेशल मैसेज शोएब ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए वीडियो में दिया है। 

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया के लोग अथॉरिटी द्वारा जारी की गईं गाइडलाइन्स का पालन करें। इस वीडियो में अख्तर ने कहा, 'पूरी दुनिया में मैं अपने फैन्स से आग्रह करता हूं कि कोरोना वायरस ग्लोबल क्राइसिस है और हमें इसके बारे में ग्लोबल फोर्स की तरह सोचना होगा, हमें धर्म से ऊपर उठकर इसके बारे में सोचना होगा। लॉकडाउन इस लिए किया जा रहा है, जिससे कि वायरस फैले नहीं। अगर आप बाहर निकल रहे हैं और लोगों से मिल रहे हैं तो इससे कोई मदद नहीं मिलेगी।'

उन्होंने आगे कहा, 'अगर आप जरूरत से ज्यादा सामान एकत्रित कर रहे हैं, तो रोज काम करने वालों के बारे में सोचिए। स्टोर्स खाली हो रहे हैं। इसकी क्या गारंटी है कि आप तीन महीने बाद जिंदा रहेंगे? आप रोज काम करने वालों के बारे में सोचिए, वो अपने परिवार का पेट कैसे पालेंगे। यह समय इंसान बनने का है, ना कि हिंदी या मुस्लिम। सब सबकी मदद करें, फंड एकत्रित करें और इस तरह जरूरत से ज्यादा सामान ना लें।'

शोएब अख्तर ने कहा, 'अमीर लोग फिर भी बच जाएंगे, लेकिन गरीब आदमी कैसे बचेगा? भरोसा रखिए, हम सभी जानवर की तरह जी रहे हैं, इंसान की तरह जिएं। कोशिश करें मददगार बनने की, सामान जरूरत से ज्यादा ना लें, यह समय है कि हम सब एक-दूसरे का ख्याल रखें। हम सब को इंसान की तरह रहना होगा।' बता दें कि यह पहली बार नहीं जब शोएब ने कोरोना वायरस को लेकर प्रतिक्रिया दी हो। इससे पहले भी वह कोरोना संक्रमण को लेकर चीनी लोगों पर भड़क चुके हैं।

यह भी पढ़ें- कोरोना: घर में कैद श्रेयस अय्यर ने बहन को दिखाया मैजिक ट्रिक, BCCI ने शेयर किया वीडियो


संबंधित समाचार