होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

तिहाड़ जेल के अधिकारी अजीत कुमार सस्पेंड, सत्येंद्र जैन को वीआईपी सुविधाएं देने का आरोप 

तिहाड़ जेल के अधिकारी अजीत कुमार सस्पेंड, सत्येंद्र जैन को वीआईपी सुविधाएं देने का आरोप 

 

Delhi Government  के मंत्री सत्येंद्र जैन ( Satyendra Jain) को वीआईपी ट्रीटमेंट देने के चलते तिहाड़ जेल नंबर-7 के जेल अधीक्षक अजीत कुमार को ससपेंड कर दिया गया है। आपको बता दे की मनी लॉन्डरिंग केस में जेल में बंद आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेता सत्येंद्र जैन को जेल में डाला गया था, जहां पर उन्हें वीआईपी सुविधाएं मिलने की बात कही जा रही थी। जिसके बाद पुलिस ने इस विषय पर संज्ञान लेते हुए सम्बंधित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की और उसे निलंबित कर दिया। 

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने पिछले हफ्ते दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट मिलने का आरोप लगाते हुए उन्हें तिहाड़ जेल से स्थानांतरित करने की मांग की थी। ठग सुकेशचन्द्र शेखर ने भी आप पार्टी के खिलाफ एलजी को पत्र लिख कर इस बात की शिकायत की थी।  बीजेपी नेता प्रवेश वर्मा ने कहा की एक समय था जब आरोपी तिहाड़ जेल के नाम से ही डरते थे, लेकिन अब वह समय है जहां केजरीवाल सरकार के नेता तिहार जेल में मसाज करवा रहे हैं। बीजेपी नेता की टिप्पणी प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सत्येंद्र जैन के खिलाफ कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले से संबंधित जमानत की सुनवाई में दलीलें खत्म करने के बाद आई थी। वहीं ईडी के अफसरों ने भी आरोप लगाए थे कि जेल के अंदर जहाँ आम गुनहगार मूलभूत सुविधाओं से वंछित है वही सत्येंद्र जैन को ताजे कटे फल और मालिश प्रदान की जा रही है। 

आपको बता दें कि ईडी ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्डरिंग केस में गिरफ्तार किया था। जैन पर कथित रूप से उनसे जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से धन शोधन करने का आरोप लगाया गया है। साथ ही ठग सुकेश चंद्रशेखर ने भी हाल ही में सत्येंद्र जैन पर जेल में उसकी सुरक्षा के बदले 2019 में 10 करोड़ रुपए की मांग के आरोप लगाए थे। 


संबंधित समाचार