होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इस अफ्रीकी प्लेयर ने बेटी का नाम रखा 'इंडिया', गणतंत्र दिवस पर PM Modi ने लिखा ये पत्र

इस अफ्रीकी प्लेयर ने बेटी का नाम रखा 'इंडिया', गणतंत्र दिवस पर PM Modi ने लिखा ये पत्र

 

73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विदेश की कई हस्तियों को पत्र लिखा है। इन दिग्गजों में क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स भी शामिल हैं, जिन्हें पीएम मोदी ने पत्र लिखा है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जोंटी रोड्स ने गणतंत्र दिवस पर इस बधाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार भी व्यक्त किया है।

रोड्स ने ट्विटर पर लिखा, "धन्यवाद नरेन्द्र मोदी जी इन शब्दों के लिए। मैं वास्तव में भारत की प्रत्येक यात्रा पर एक व्यक्ति के रूप में बेहतर हुआ हूं। मेरा पूरा परिवार गणतंत्र दिवस पूरे भारत के साथ मनाता है, इसके महत्व का सम्मान करता है। एक संविधान जो भारतीय लोगों के अधिकारों की रक्षा करता है #जयहिंद।"

पीएम मोदी ने जोंटी को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने कहा था, "प्रिय मिस्टर जोंटी रोड्स, भारत से नमस्ते, हर साल 26 जनवरी को हम अपना गणतंत्र दिवस मनाते हैं। यह वह दिन है जब भारत का संविधान अस्तित्व में आया था। हमारी सम्मानित संविधान सभा ने व्यापक विचार-विमर्श के बाद संविधान बनाया था। मैं आपको गणतंत्र दिवस की बधाई देना चाहता हूं। इस साल की 26 जनवरी और भी खास है क्योंकि यह ऐसे समय में हो रहा है जब भारत को औपनिवेशिक शासन से स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर मैंने आपको और भारत के कुछ अन्य दोस्तों को पत्र लिखने का फैसला किया। भारत के प्रति आपके स्नेह के लिए कृतज्ञता की भावना के साथ आशा है कि आप हमारे देश के साथ-साथ हमारे लोगों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे।"

"वर्षों से, आपने भारत और इसकी संस्कृति के साथ गहरा संबंध विकसित किया है। 'यह विशेष बंधन वास्तव में सामने तब आया, जब आपने अपनी बेटी का नाम इस महान राष्ट्र के नाम पर रखा। आप वास्तव में हमारे राष्ट्रों के बीच मजबूत संबंधों के एक विशेष राजदूत हैं। भारत में ऐतिहासिक रूप से सामाजिक और आर्थिक बदलाव हो रहे हैं। मुझे विश्वास है कि ये जीवन को सशक्त बनाएंगे और वैश्विक हित में योगदान देंगे। एक बार फिर मैं गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता हूं और आने वाले समय में आपके साथ मिलने की आशा करता हूं। आपका। (नरेंद्र मोदी ),"

यह भी पढ़ें- ITBP के जवानों ने माइनस तापमान में इस तरह मनाया रिपब्लिक डे, नेपाल ने दी शुभकामनाएं


संबंधित समाचार