होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

नया मोटर व्हीकल एक्ट बन रहा सरकार के लिए सिरदर्द, राज्य कर रहे कानून मानने से इंकार

नया मोटर व्हीकल एक्ट बन रहा सरकार के लिए सिरदर्द, राज्य कर रहे कानून मानने से इंकार

 

1 सिंतबर से देशभर में नया मोटर व्हीकल एक्ट को लागू हुआ था और इसके लागू होने के बाद अब लोगों में इसके प्रति रोष है, क्योकि इस नए नियम में जुर्माने की राशि को कई गुना तक बढ़ाया गया है। इसी बीच अब बीजेपी शासित कुछ राज्यों ने ही मोदी सरकार के इस कानून को या तो मानने से इनकार कर दिया है या जुर्माने की रकम घटा दी है।

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार के इस फैसले को मानने से इंकार कर दिया है। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जहां इस कानून को दुर्घटना रोकने के लिए जरूरी बता रहे हैं, वहीं उन्हीं के राज्य में अब यह प्रावधान लागू नहीं होगा।

बीजेपी शासित गुजरात और उत्तराखंड ने ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर लगने वाले जुर्माने की रकम आधी कर दी है। गुजरात में नया नियम 16 सितंबर से लागू होगा। बीजेपी शासित राज्यों के साथ ही जिन राज्यों में कांग्रेस या किसी अन्य दल की सरकार है वहां की सरकारों ने भी नए नियमों में नरमी बरतने के संकेत दिए हैं। इन राज्यों में पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, ओडिशा और छत्तीसगढ़ हैं। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने नए नियम को अत्यधिक कठोर बताते हुए लागू करने से इंकार कर दिया है।

 


संबंधित समाचार