होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

J&K: एनकाउंटर में LeT कमांडर सहित दो आतंकी ढेर, एक ने किया आत्मसमर्पण

J&K: एनकाउंटर में LeT कमांडर सहित दो आतंकी ढेर, एक ने किया आत्मसमर्पण

 

श्रीनगर: राज्यपाल शासन लागू होने के बाद भी जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं में कमी नहीं आई है. रविवार को कुलगाम में गश्त पर निकली सेना की एक टुकड़ी पर घात लगाकर बैठे आतंकियों ने हमला कर दिया. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीट कर जानकारी दी की एनकाउंटर में तीन में से दो आतंकी मारे गए हैं, जबकि एक आतंकी ने सरेंडर कर दिया है.

इस गोलीबारी में लश्कर का डिवीजनल कमांडर शकूर अहमद डार मारा गया. पुलिस ने बताया कि मारे गए दूसरे आतंकी का संबंध पाकिस्तान से हो सकता है. बता दें कि डार उन 21 आतंकियों में से एक था जिन्हें सेना ने अपनी हिटलिस्ट में सबसे ऊपर रखा था. शकूर का खात्मा भारतीय सेना के लिए बड़ी कामयाबी है.

आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस मुठभेड़ में भारतीय सेना की तरफ से कोई हताहत नहीं हुआ. हालांकि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कुलगाम में इंटरनेट सर्विस को सस्पेंड कर दिया गया है.

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में भी शुक्रवार सुबह मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे गए थे. हालांकि इस मुठभेड़ में J&K पुलिस के जवान आशिक हुसैन शहीद हो गए थे और एक नागरिक की मौत हो गई थी. मारे गए आतंकियों का संबंध इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू-कश्मीर से बताया जा रहा था.


संबंधित समाचार