होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Afghan Boxer Seema Rezai: अफगानिस्तान की इस महिला बॉक्सर को तालिबान ने भेजा मौत का पैगाम

Afghan Boxer Seema Rezai: अफगानिस्तान की इस महिला बॉक्सर को तालिबान ने भेजा मौत का पैगाम

 

Afghan Boxer Seema Rezai: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के सत्ता में आते ही पूरे देश में खौफ छाया हुआ है। तालिबानी राज में आम इंसानों का जीना दुस्वार हो गया है। और इसकी सबसे बड़ी मार अफगान महिलाओं पर पड़ी है। जो अपने सपनों को उड़ान देना चाहती हैं, उनके परों को तालिबान ने कुतर दिया है। उन्हीं में से एक है अफगानी बॉक्सर (Afghan Boxer) सीमा रेजई (Seema Rezai)। राष्ट्रीय टीम की हिस्सा रहीं सीमा तख्ता पलट से पहले ओलंपिक मेडल का सपना संजोए हुई थीं, लेकिन अब उन्हें अपना ही देश छोड़ कर जाना पड़ा है।

दरअसल वह अपनी बॉक्सिंग जारी रखना चाहती थीं, लेकिन तालिबान ने उन्हें ऐसा करने पर मौत का ऐलान कर दिया। बता दें कि सीमा ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि जब तालिबान ने काबूल पर कब्जा किया तो मैं अपने कोच के साथ ट्रेनिंग कर रही थी। इसके बाद तालिबान ने मुझे धमकी दी कि ट्रेनिंग बंद कर दो नहीं तो जान से मार दिया जाएगा।

लेकिन उन्होंने अपने सपने को नहीं टूटने दिया और सपनों की पोटली बांध कर अपने ही देश से पलायन कर दिया। इस समय वह कतर में हैं, लेकिन वह अमेरिका जाना चाहती है। महज 16 साल की उम्र में बॉक्सिंग में करियर की शुरुआत करने वाली सीमा को अमेरिका से काफी उम्मीदे हैं। बता दें कि तालिबान ने फरमान जारी करते हुए कहा है कि महिला स्कूल जा सकेंगी या बाहर काम कर सकेंगी, लेकिन उन्हें सरिया कानून मानना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- KBC 13: संसद से जुड़े सवाल को दर्शक ने बताया गलत, निर्माता को देनी पड़ी सफाई


संबंधित समाचार