होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

KBC 13: संसद से जुड़े सवाल को दर्शक ने बताया गलत, निर्माता को देनी पड़ी सफाई

KBC 13: संसद से जुड़े सवाल को दर्शक ने बताया गलत, निर्माता को देनी पड़ी सफाई

 

KBC 13: 'कौन बनेगा करोड़पति 13' (Kaun Banega Crorepati 13) टीवी चैनल पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय शो में से एक है। लेकिन शो में संसद से जुड़ा एक सवाल पूछा गया जिसे सोशल मीडिया पर एक दर्शक ने गलत बताया है। जिसके बाद केबीसी (KBC) के निर्माता सिद्धार्थ बसु (Siddharth Basu) ने उसे जवाब दिया और बताया कि जवाब गलत नहीं था। यह एपिसोड सोमवार को प्रसारित हुआ था। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने कंटेस्टेंट दीप्ति तुपे थी, जब यह सवाल पूछा गया। 

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan KBC)  ने कंटेस्टेंट से पूछा- ‘आमतौर पर भारत की संसद के प्रत्येक बैठक की शुरुआत इनमें से किससे होती है?’ सही जवाब था- ‘प्रश्नकाल’। दर्शक ने सवाल का स्क्रीनशॉट लेकर ट्वीट किया कि, ‘केबीसी के आज के एपिसोड में गलत सवाल और जवाब दिखाए गए। मैंने टीवी पर कई बार फॉलो किया है। लोकसभा का सेशन शून्यकाल में शुरू होता है और राज्यसभा का प्रश्नकाल में कृपया इसे चेक करें।‘ इसके साथ उन्होंने अमिताभ बच्चन, लोकसभा सचिव और सिद्धार्थ बसु को टैग किया। 

जवाब में सिद्धार्थ बसु ने लिखा- ‘कोई गलती नहीं हैं। कृपया लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों के हैंडबुक खुद चेक कर लीजिए। दोनों सदनों में अगर स्पीकर/चेयरपर्सन द्वारा कुछ और ना कहा गया हो तो सेशन की शुरुआत प्रश्नकाल से होती है, उसके बाद शून्यकाल होता है।‘ 

आगे दर्शक ने बसु को टैग करते हुए कहा कि उनके रिस्पॉन्स के लिए शुक्रिया लेकिन उन्होंने क्रॉस चेक किया। जिसके बाद पता चलता है कि सवाल और जवाब दोनों ही गलत थे। आगे सिद्धार्थ बसु अपनी बात पर डटे रहे और कहा कि दोबारा से आधिकारिक सोर्स पढ़ना चाहिए। यहां कोई गलती नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें- Bigg Boss OTT: Neha Bhasin और Prateek Sahajpal के बीच हुई हाथापाई, देखें वीडियो


संबंधित समाचार