होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

खाटूश्यामजी मेले में मची भगदड़, 3 महिलाओं की मौत; पीएम ने जताया शोक

खाटूश्यामजी मेले में मची भगदड़, 3 महिलाओं की मौत; पीएम ने जताया शोक

 

राजस्थान (Rajasthan) के मशहूर खाटूश्यामजी (Khatu Shyam Ji) के मासिक मेले में सोमवार सुबह अचानक भगदड़ मच गई। सीकर जिले में स्थित इस मंदिर में दर्शन करने पहुंची तीन महिला भक्तों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि यह हादसा सुबह मंदिर के प्रवेश द्वार खोलते ही हुआ। फिलहाल मौके पर आला अधिकारी पहुंचकर जांच में जुट गए हैं।

घटनास्थल से न्यूज एजेंसी एएनआई ने कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं। बताया जा रहा है कि यह सब उस वक्त हुआ जब सोमवार सुबह पांच बजे मंदिर के प्रवेश द्वार खोला गया, द्वार खुलते ही भीड़ का दबाव बढ़ने के कारण भगदड़ मच गई थी। इस दौरान कई महिला और पुरुष श्रद्धालु गिर गए और उन्हें उठने का अवसर ही नहीं मिल पाया। ऐसे में तीन महिलाओं की मौत हो गई।



इस भगदड़ में कई अन्य लोग घायल भी हो गए। सुरक्षा व्यवस्था में लगे कर्मचारियों ने मोर्चा संभालते हुए घायलों को अस्पताल पहुंचाया। सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीमें घटनास्थल और अस्पताल पहुंचीं। पुलिस अधिकारियों ने इस पर बताया कि मृतकों में शामिल एक मृतक महिला की शिनाख्त की जा चुकी है। आगे की कार्यवाही जारी है।

इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जताते हुए ट्वीट किया है, उन्होंने लिखा कि 'राजस्थान के सीकर में खाटू श्याम जी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में हई लोगों की मौत से मैं दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।'

 

यह भी पढ़ें- ISRO का रॉकेट SSLV हुआ लॉन्च, लेकिन टूट गया उपग्रहों से संपर्क


संबंधित समाचार