होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर, किसानों को भारी नुकसान, सिरमौर में फटा बादल

हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर, किसानों को भारी नुकसान, सिरमौर में फटा बादल

 

हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। प्रदेश में पिछले चार दिनों से रोजाना बारिश हो रही है। वहीं शनिवार को यहा धूप देखने को मिला है। मौसम विभाग के अनुसार आज सूबे में बारिश होने का अनुमान है।

बता दें कि शुक्रवार को सिरमौर जिले के राजगढ़ में भारी बारिश से भगोना के पास भूस्खलन से मलबे के बीच तीन वाहन धंस गए।  वाहनों को सड़क किनारे खड़ा किया गया था। वहीं, अचानक पहाड़ी से आए मलबे के चलते भनोग के पास सड़क पर खड़ीं दो कारें एवं एक पिकअप चपेट में आ गई। इससे वाहनों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। बाद में वाहनों को जेसीबी मशीन के मदद से निकाला गया। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की कोई ख़बर नहीं है।

बारिश और ओलवृष्टि के कारण किसानों को हुआ काफी नुकसान

हिमाचल में भारी बारिश और ओलवृष्टि के होने के कारण किसानों की फसलों को काफी नुकसान हुआ है। ओलावृष्टि के कारण टमाटर, गेहूं , शिमला मिर्च फसलों को नुकसान पहुंचा है।

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

बता दें कि मौसम विभाग ने हिमाचल में 7 और 8 मई के लिए पहले से ही येलो अलर्ट जारी कर दिया था। इसके साथ ही 9 और 10 मई को भी बारिश का अनुमान जताया ।  साथ ही विभाग ने कहा कि  11 मई को फिर से तेज बारिश हो सकती है, इसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। इसके आलावा 13 मई तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहने के आसार है।

यह भी पढ़ें- कोरोना हालातों को लेकर सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी, बोले- अब लॉकडाउन ही एकमात्र रास्ता


संबंधित समाचार