होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

उत्तराखंड में बदला मौसम, 7 जिलों में आंधी तूफान के साथ ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड में बदला मौसम, 7 जिलों में आंधी तूफान के साथ ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी

 

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के जंगल इन दिनों धधक रहे है ऐसे में एक राहत भरी खबर सामने आई है, मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 29 अप्रैल से 3 मई तक का मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। 

मौसम केंद्र के अनुसार आज मौसम बिगड़ने की संभावना जताई है, वहीं प्रदेश के सात जिलों देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी, पौड़ी और हरिद्वार जिले के कुछ इलाकों में तेज गर्जन के साथ झोंकेदार हवाओं व ओलावृष्टि होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर में भी कहीं-कहीं बिजली चमकने के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति किलोमीटर की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने के आसार हैं।

बीते दिनों प्रदेश में अचानक मौसम बदला गया था,तेज आंधी और बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी। कई जगहों पर जलभराव और पेड़ गिरने की घटनाएं भी सामने आई थीं।

मौसम विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। लोगों को आंधी-तूफान के दौरान घरों के अंदर रहने और पेड़ों के नीचे शरण न लेने की सलाह दी गई है। किसानों को भी अपनी फसलों को ओलावृष्टि से बचाने के लिए आवश्यक कदम उठाने की सलाह दी गई है।


संबंधित समाचार