होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हाथरस में युवती के साथ हुए दुष्कर्म के खिलाफ शिमला में मौन प्रदर्शन

हाथरस में युवती के साथ हुए दुष्कर्म के खिलाफ शिमला में मौन प्रदर्शन

 

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई दिल दहला देने वाली घटना के बाद पूरा देश स्तब्ध है। जगह-जगह हाथरस की बेटी को न्याय दिलाने की मांग उठ रही है। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भी हाथरस में युवती के साथ हुए दुष्कर्म के खिलाफ लोगों ने मौन धरना प्रदर्शन किया। शिमला के स्थानीय निवासियों ने बेटी को न्याय दिलाने की मांग उठाई है।

स्थानीय निवासियों ने मोमबत्ती जलाकर बेटी को श्रद्धांजलि अर्पित की लेकिन उन्होंने कहा की बेटी को सच्ची श्रद्धांजलि तभी मिलेगी जब उसके हत्यारों को फांसी की सजा दी जाएगी। शिमला के स्थानीय निवासी और सामाजिक कार्यकर्ता रवि कुमार ने कहा कि केंद्र और उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार से बेटी के हत्यारों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठाई है।

उन्होंने कहा कि बच्ची के साथ क्रूरता की गई और रेप के बाद उसे मौत के घाट उतार दिया गया जो बेहद भयावह है। उन्होंने कहा कि हाथरस का प्रशासन भी मामले को दबाने की कोशिश कर रहा है ऐसे में इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा कराई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश की सभी बेटियां समान हैं और सभी को बराबर सुरक्षा मिलनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं और बेटियां डर के साए में जी रही हैं। सरकार को चाहिए कि बेटियों को सुरक्षा उपलब्ध करवाए।  बच्ची के साथ न केवल दुष्कर्म किया गया बल्कि उसकी जाति के कारण भी इससे क्रूर व्यवहार किया गया। उन्होंने कहा कि वे इस मामले की कड़ी निंदा करते हैं और बेटी को जल्द से जल्द न्याय मिलना चाहिए।

यह भी पढ़ें- सुखराम चौधरी ने कांग्रेस के पूर्व विधायक किरनेश जंग पर साधा निशाना, डिबेट की दी खुली चुनौती


संबंधित समाचार