होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

21 दिन का लॉकडाउन: CM केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली में दुकानदारों का बनेगा ई-पास

21 दिन का लॉकडाउन: CM केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली में दुकानदारों का बनेगा ई-पास

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए पूरे भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन किया है। इसी बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि आप लोग परेशान ना हो। आपके घर तक जरूरी सामान पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है। हम इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं। सभी आवश्यक चीजों की दुकानें खुलेंगी। 

केजरीवाल ने बताया कि सरकारी कर्मचारी अपना आई कार्ड दिखाकर जरूरी काम के लिए निकल सकते हैं। वही, जिन दुकानदारों के पास आईकार्ड नहीं है, इसके लिए हम हेल्पलाइन नंबर जारी करने वाले हैं, जिस पर फोन करके ई-पास बनवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि हेल्पलाइन नंबर देर शाम तक जारी हो जाएगा। 

दिल्ली के सीएम ने कहा,"आप लोगों की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन बहुत जरूरी है। हम सब आपकी सेवा के लिए तैयार है। आप बस घर से बाहर ना निकले और पैनिक ना हो। हमारी पूरी तैयारी है। आपको जरूरी चीजें मिलेंगी।"

सीएम के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा, "हम लॉकडाउन का प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित करेंगे, जबकि हम विशेष रूप से समाज के निचले तबके के लोगों के लिए न्यूनतम असुविधा चाहते हैं। लॉकडाउन के दौरान हम आश्वस्त करेंगे कि आवश्यक आपूर्ति बनी हुई है।"

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने एलजी सचिवालय में बुधवार को लॉकडाउन को लेकर बैठक की। इस बैठक में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन के ऐलान के बाद आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से बात करेंगे PM मोदी


संबंधित समाचार