होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

नागरिकता संशोधन बिल पर शिवसेना ने मारी पलटी ! ‘’जो हुआ वो भूल जाइए’’

नागरिकता संशोधन बिल पर शिवसेना ने मारी पलटी ! ‘’जो हुआ वो भूल जाइए’’

 

नागरिकता संशोधन बिल 2019 आधी रात को लोकसभा से मंजूरी मिल चुकी है। और अब बीजेपी के सामने चुनौती इसे राज्यसभा मे पास कराने की है। लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल के पक्ष में 311 और 81 विरोध मे वोट पड़े। शिवसेना और जेडीयू ने लोकसभा में बिल का समर्थन किया है। लेकिन आज सुबह से आ रहे बयानों से लगता है कि शिवसेना और जेडीयू राज्य सभा में बीजेपी का गणित बिगाड़ सकते है। राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल कल शाम अमित शाह पेश करेंगे।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि बिल राज्यसभा में कल आएगा, लोकसभा में जो हुआ वो भूल जाइए। बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना ने कांग्रेस और NCP  के समर्थन वाली सरकार है और कांग्रेस, NCP  ने इस बिल के विरोध में वोट डाल है। तो वही लोकसभा में जेडीयू ने भी बिल का समर्थन किया था।लेकिन जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव पवन वर्मा ने ट्वीट कर कहा, '' मैं नीतीश कुमार से गुजारिश करता हूं कि राज्यसभा में नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन करने के फैसले पर पुनर्विचार करें।

राज्य सभा में सदस्यों की कुल संख्या 245 है। पांच सीटें खाली हैं। यानि बहुमत के लिए 121 वोट चाहिए। बीजेपी के पास अब 83 सांसद हैं। बीजेपी ने राज्यसभा सदस्यों को अपने पक्ष में वोट डालने के लिए मंत्री कि एक टीम बनाई है जो राज्यसभा सदस्यों को मनाने में लगी हुई हैं। अब देखना ये है कि क्या ये बिल राज्यसभा में पास हो पाएगा या फिर पिछली बार कि तरह मोदी सरकार का सपना टूट जाएगा।


संबंधित समाचार