होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सोनिया से मिलने पहुंचे शरद पवार, कांग्रेस की शिवसेना संग भी बैठक

सोनिया से मिलने पहुंचे शरद पवार, कांग्रेस की शिवसेना संग भी बैठक

 

महाराष्ट्र में सरकार पर बने सस्पेंस के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार सोमवार की शाम करीब पौने पांच बजे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे। इससे पहले शरद पवार ने सोमवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही में हिस्सा भी लिया।

शरद पवार की सोनिया गांधी से मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। इससे पहले, रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की कोर कमेटी की बैठक रविवार को हुई। एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि इस बैठक के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन खत्म होना चाहिए और एक वैकल्पिक सरकार बनाया जाना चाहिए।

नवाब मलिक ने आगे कहा- हमने यह तय किया है कि अगला फैसला कांग्रेस के साथ चर्चा के बाद लिया जाएगा। कल (सोमवार) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पवार के बीच बैठक होगी। उसके एक दिन बाद यानि मंगलवार को दोनों दलों के नेताओँ की मुलाकात होगी।

मुख्यमंत्री पद के बंटवारे को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच चली खींचतान के बाद एनसीपी, शिवसेना के साथ संभावित गठबंधन के लिए अपनी सहयोगी कांग्रेस के साथ बात कर रही है। मलिक ने कहा, ''हमने राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की और हम इस नतीजे पर पहुंचे कि राष्ट्रपति शासन समाप्त होना चाहिए और एक वैकल्पिक सरकार का गठन किया जाना चाहिए।''


संबंधित समाचार