होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली एयरपोर्ट पर शाह फैसल को किया गया गिरफ्तार, कश्मीर वापस भेजा

दिल्ली एयरपोर्ट पर शाह फैसल को किया गया गिरफ्तार, कश्मीर वापस भेजा

 

भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2011 बैच के टॉपर और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के संस्थापक शाह फैसल को बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया। एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि वह तुर्की की राजधानी इस्तांबुल जाने की कोशिश में थे, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें एयरपोर्ट पर ही पकड़ लिया। फैसल को पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में लिया गया। उन्हें श्रीनगर ले जाकर नजरबंद कर दिया गया है।

शाह फैसल ने मंगलवार को कश्मीर से अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी करने को लेकर एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि कश्मीरियों के पास दो ही रास्ते हैं, वे या तो कठपुतली बनें या अलगाववादी। इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है। फैसल ने ट्वीट कर कहा था कि राजनीतिक अधिकारों को फिर से पाने के लिए कश्मीर को लंबे, निरंतर और अहिंसक राजनीतिक आंदोलन की जरूरत है।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद पूर्व आईपीएस अधिकारी ने फेसबुक पर अपने पोस्ट में सरकार की आलोचना करते हुए कहा था कि घाटी में लगातार पुलिस की कार्रवाई से करीब 80 लाख लोग बंदी के समान रहने को मजबूर हैं। इस तरह के हालात राज्य में पहले कभी नहीं थे। जीरो ब्रिज से एयरपोर्ट तक कुछ ही वाहन दिख रहे हैं। अन्य जगहें पूरी तरह बंद हैं। मरीजों को छोड़कर किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।


संबंधित समाचार