होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

SGPC ने PM मोदी को लिखा पत्र, करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने की मांग की

SGPC ने PM मोदी को लिखा पत्र, करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने की मांग की

 

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) की अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर खोलने की मांग की है। बीबी जागीर कौर ने कहा कि अब जबकि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण बंद सभी संस्थान और पूजा स्थल हमेशा की तरह फिर से खुल रहे हैं, तो करतारपुर साहिब के गलियारे को भी फिर से खोल देना चाहिए।

बीबी जागीर कौर ने आगे कहा, “गुरु नानक के पवित्र मंदिर, गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब से संगत की भावनाएं जुड़ी हुई हैं, लेकिन संगत निराशा की स्थिति में है क्योंकि इस मंदिर का गलियारा लंबे समय के लिए बंद हो गया है।" उन्होंने कहा, "गलियारे को फिर से खोलने के पाकिस्तान सरकार के फैसले के बाद भारत सरकार की लंबी चुप्पी ठीक नहीं है। सरकार को इस मामले पर जल्द फैसला लेना चाहिए।"

इस बीच, बीबी जागीर कौर ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के बुढलाडा में एसजीपीसी के कॉलेज भवन की दीवार और हिस्से को ध्वस्त करने के प्रयासों की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि इस शैक्षणिक संस्थान में 7,000 से अधिक छात्र शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं और यह संस्थान न केवल इस क्षेत्र का बल्कि पूरे पंजाब का गौरव है। इस कॉलेज की कुछ जमीन को सड़क का हिस्सा बनाने की कार्रवाई की जा रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने आगे कहा कि कॉलेज प्रबंधन के कई पत्रों के बावजूद, संबंधित प्रशासन ने समझौते के बारे में कोई कार्रवाई नहीं की, जबकि कॉलेज की दीवार काे ढहाने का कार्य उन्हें बताये बिना शुरू किया गया था। वहीं, बीबी जागीर कौर ने कहा कि एसजीपीसी किसी भी विकास कार्य के खिलाफ नहीं थी, लेकिन किसी भी काम को नियमों के अनुसार किया जाना चाहिए और प्रशासन को इमारत को जबरन ध्वस्त करने के बजाय प्रबंधन से बात करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का भारत बंद आज, SKM ने कहा- इससे आंदोलन को मिलेगी और ताकत


संबंधित समाचार