होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जम्मू से भी हटी धारा 144, सभी स्कूल-कॉलेज खुले

जम्मू से भी हटी धारा 144, सभी स्कूल-कॉलेज खुले

 

जम्मू-कश्मीर में हालात अब सामान्य होने लगे हैं। उधमपुर और सांबा के बाद अब शुक्रवार को जम्मू में भी धारा 144 हटा ली गई है। जम्मू में कल से सभी स्कूल-कॉलेज खोल दिए जाएंगे। वहीं कश्मीर में भी धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं।

पांच अगस्त को इस बिल को राज्यसभा में पेश किये जाने से पहले ही जम्मू में धारा 144 लागू कर दी गई थी। जम्मू की डीएम सुषमा चौहान की तरफ से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। इस आदेश में कहा गया है कि जम्मू के शहरी इलाके से धारा 144 हटा ली गई है और कल से स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थान पूर्व निर्धारित समय के मुताबिक खुलेंगे।

इस बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने शुक्रवार को श्रीनगर के संवदेनशील इलाकों का दौरा किया और स्थानीय लोगों एवं सुरक्षा कर्मियों से बातचीत की। डोभाल मंगलवार से जम्मू-कश्मीर में कैंप कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि एनएसए अपने सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ईदगाह इलाके में गए और विभिन्न स्थानों पर रूक कर लोगों से बातचीत की। बाद में उन्होंने पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ)से बातचीत की और कानून व्यवस्था के मोर्चे पर शानदार काम करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। एनएसए ने जम्मू-कश्मीर में तैनात सुरक्षा बलों को निर्देश दिया कि वे यह सुनिश्चित करें कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लेने के बाद लागू प्रतिबंधों के चलते आम जनता को कोई परेशानी न हो।  

 

यह भी पढ़ें- विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने शुरू की तैयारी, 4 राज्यों के चुनाव प्रभारी किए नियुक्त


संबंधित समाचार