होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

लॉकडाउन के बाद दिल्ली और राजस्थान में आज से खुले स्कूल, छात्र बोले- हम नियमों का करेंगे पालन

लॉकडाउन के बाद दिल्ली और राजस्थान में आज से खुले स्कूल, छात्र बोले- हम नियमों का करेंगे पालन

 

कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से दिल्ली और राजस्थान में बीते 10 महीने से बंद स्कूल आज यानी सोमवार को खुल चुके है। राज्य सरकारों ने इसके लिए स्कूलों के लिए गाइडलाइन जारी की है, जिनमें मास्क लगाना अनिवार्य रूप से शामिल हैं। इसके साथ ही सरकार ने अपनी गाइडलाइन में साफ किया है कि बच्चे अपने माता- पिता की अनुमति लेकर ही स्कूल आएंगे।

तो वही, यूनिफॉर्म में छात्रों के स्कूल पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। एक छात्र ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम अपने सभी सवालों को शिक्षकों से पूछेंगे और नए पैटर्न को सीखेंगे। इसके साथ ही हम सोशल डिस्टैंसिंग और मास्क जैसे जरूरी नियमों का पालन करेंगे।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए 18 जनवरी से स्कूल खोलने की अनुमति दी है। तो वहीं, राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 18 जनवरी से कक्षा नौ से बारहवीं के लिए विद्यालय खोलने की अनुमति के तहत स्कूलों में कोरोना नियमों का पूरा ध्यान रखा जायेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि दोनों राज्यों की सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी कर दिए थे। सभी स्टाफ को मास्क लगाना और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना होगा। इसमें बच्चे भी शामिल होंगे। 10 महीने के अंतराल के बाद दिल्ली और राजस्थान के स्कूल 18 जनवरी से खोलने का फैसला पहले ही जारी कर दिया गया था। स्कूल आगामी बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए दोनों राज्यों में खोले गए हैं।

बता दें कि कोरोना महामारी आने के बाद सरकार ने पूरे देश में एक दिन का जनता कर्फ्यू लगा दिया था और साथ ही उसके बाद पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया था। फिर सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की और देश को फिर से धीरे धीरे खोला गया।
 

यह भी पढ़ें- अब स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक पहुंचना हुआ और आसान, पीएम मोदी ने 8 ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी


संबंधित समाचार