होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सानिया मिर्जा का शानदार कमबैक, मां बनने के बाद जीता पहला खिताब

सानिया मिर्जा का शानदार कमबैक, मां बनने के बाद जीता पहला खिताब

 

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने 2 साल बाद शानदार वापसी कर पहला इंटरनेशनल खिताब अपने नाम कर लिया है। उन्होंने होबार्ट इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के डबल्स के फाइनल में यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ जोड़ी बनाकर यह खिताब जीता।

सानिया और नादिया ने चीन की पेंग शुआई और जांग शुआई को सीधे सेटों में मात दी। दोनों ने चीन जोड़ी को एक तरफा मुकाबले में 6-4, 6-4 से हराया। यह मैच केवल एक घंटा और 21 मिनट ही चला। भारतीय यूक्रेन की जोड़ी ने पहले दोनों सेट में सबसे पहले ब्रेक हासिल किया, लेकिन अंत में मैच जीतने में थोड़ा समय लिया। पहला सेट 6-4 से आसान से जीतने के बाद दोनों ने 3-0 की बढ़त भी ले ली थी, लेकिन चीनी जोड़ी ने यहां संघर्ष दिखाया और दूसरे सेट का स्कोर एक समय 4-4 तक कर दिया। यहां पर सानिया-किचेनोक ने शानदार वापसी की और मैच अपने नाम कर लिया।

इससे पहले सानिया-किचेनोक ने सेमीफाइनल मुकाबले में चेक रिपब्लिक की मैरी बुजकोवा और स्लोवेनिया की तमारा जिदानेस्क को सीधे सेटों में 7-6(3), 6-2 में मात दी थी। सानिया मिर्जा दो साल के बाद इंटरनेशनल टेनिस में वापसी कर रही हैं। वे शुरू में चोट के कारण खेल नहीं सकी थी। अक्टूबर 2018 में मां बनने के कारण उन्होंने टेनिस से ब्रेक ले लिया था।

यह भी पढ़ें- INDvsAUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया से लिया बदला, दूसरे वनडे में दी करारी शिकस्त


संबंधित समाचार