होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

INDvsAUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया से लिया बदला, दूसरे वनडे में दी करारी शिकस्त

INDvsAUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया से लिया बदला, दूसरे वनडे में दी करारी शिकस्त

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भारतीय गेंदबाजों की अंतिम ओवरों में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को राजकोट वनडे में 36 रनों से हरा दिया है। यहां सीरीज अब 1-1 पर बराबर हो गई है। टीम इंडिया को अब अपना आखिरी और फाइनल वनडे बैंगलोर में खेलना है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था। इस दौरान टीम इंडिया ने 6 विकेट खोकर 50 ओवरों में 340 रन बनाए थे जहां ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रन बनाने थे लेकिन टीम सिर्फ 304 रन ही बना पाई और ऑल आउट हो गई।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पिछले मैच के हीरो रहे डेविड वॉर्नर इस बार सिर्फ 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए वहीं फिंच भी 33 रन बनाकर आउट हो गए। स्मिथ भी 98 रन बनाकर आउट हो गए। बता दें कि भारत की ओर से शमी ने 3 विकेट, कुलदीप यादव, सैनी और जडेजा ने 2-2 विकेट तो बुमराह को 1 विकेट मिला।

भारत के तीन बल्लेबाजों शिखर धवन, लोकेश राहुल और विराट कोहली ने अर्धशतक जमाए। इन्हीं के दम पर भारत 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 340 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए जाम्पा ने तीन और केन रिचर्डसन ने 2 विकेट लिए। मिशेल स्टार्क 10 ओवरों में 78 रन देने के बाद भी विकेट नहीं ले सके।


संबंधित समाचार