होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राम मंदिर निर्माण की तारीख का हो सकता है ऐलान, 19 को ट्रस्ट की पहली बैठक

राम मंदिर निर्माण की तारीख का हो सकता है ऐलान, 19 को ट्रस्ट की पहली बैठक

 

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक 19 फरवरी को दिल्ली में होगी। इस बैठक में अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की तिथि पर फैसला हो सकता है। रविवार को तीर्थ ट्रस्ट के सदस्य विमलेंद्र मोहन मिश्र ने इसकी पुष्टि की। ट्रस्ट से जुड़े सूत्रों के अनुसार इस बैठक में मंदिर निर्माण की प्रक्रिया पर भी फैसला लिया जा सकता है।

इससे पूर्व राम जन्म भूमि न्यास समिति ने मंदिर निर्माण शुरू करने के लिए राम नवमी की तिथि का प्रस्ताव रखा है। न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने इच्छा जताई है कि दो अप्रैल को राम नवमी के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर निर्माण की आधार शिला रखें।

रामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य और महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास का कहना है कि न्यास और विश्व हिन्दू परिषद की ओर से राम मंदिर निर्माण शुरू करने की सभी प्रक्रियाएं पहले से तय हैं। उन्होंने रविवार को यहां कहा कि रामजन्मभूमि आंदोलन के नायक अशोक सिंहल के समय ही राम मंदिर निर्माण का मानचित्र तैयार कर लिया गया था।

महंत नृत्य गोपाल दास ने बताया कि इस मानचित्र के आधार पर मंदिर के निर्माण कार्य का प्रथम चरण अगले दो वर्षों में पूरा हो जाएगा। इसके बाद वहां रामलला की पूजा-अर्चना शुरू कर दी जाएगी। फिलहाल न्यास के इस प्रस्ताव पर अंतिम फैसला सरकार की ओर से नवगठित ट्रस्ट को करना है। 

 

यह भी पढ़ें- ICC UNDER-19 WORLD CUP: भारत को 3 विकेट से हराकर पहली बार चैंपियन बना बांग्लादेश


संबंधित समाचार