होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उल्टी गिनती कार्यक्रम में पहुंचे राजनाथ सिंह, बोले- योग देश की धरोहर है

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उल्टी गिनती कार्यक्रम में पहुंचे राजनाथ सिंह, बोले- योग देश की धरोहर है

 

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने गुरुवार को दिल्ली (Delhi) में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2022 (International Yoga Day 2022) के लिए एक उल्टी गिनती कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

राजनाथ सिंह ने इस कार्यक्रम में कहा कि, "योग देश की महत्वपूर्ण सांस्कृतिक विरासतों में से एक है। जो हमारे जीवन को नई जीवन शक्ति और उत्साह के साथ प्रेरित करता है। मंत्रालय दुनिया भर के व्यापक दर्शकों तक योग के संदेश को फैलाने के लिए कई कार्यक्रमों के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के 8 वें संस्करण को बढ़ावा दे रहा है।"

इस समारोह में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट भी शामिल हुए। बता दें कि 13 मार्च को, IDY 2022 के लिए पूरे 100 दिनों की उलटी गिनती को मनाने के लिए एक पर्दा उठाने वाला समारोह आयोजित किया गया था। दिल्ली के लाल किले में 75 दिवसीय उलटी गिनती कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। ये पूरा कार्यक्रम KOO APP पर LIVE दिखाया गया था।

इसके बाद अब हैदराबाद में, IDY 2022 के लिए 25-दिवसीय उलटी गिनती का कार्यक्रम मनाया जाएगा। हर साल 21 जून को, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस दुनिया भर में काफी धूमधाम से मनाया जाता है। इस साल, 'आजादी का अमृत महोत्सव' (Azadi ka Amrit Mahotsav) के हिस्से के रूप में, योग उत्सव (Yoga Utsav) ब्रांड इंडिया को बढ़ावा देने के लिए 75 ऐतिहासिक सांस्कृतिक अलग-अलग स्थानों पर मनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- गुजरात में Congress को बड़ा झटका, Hardik Patel ने पार्टी से दिया इस्तीफा


संबंधित समाचार