होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सावन के पहले दिन राजधानी दिल्ली-NCR में बारिश, तापमान में आई गिरावट

सावन के पहले दिन राजधानी दिल्ली-NCR में बारिश, तापमान में आई गिरावट

 

राजधानी दिल्ली में सावन के पहले दिन सुबह से झमाझम बारिश हो रही है। बुधवार सुबह से हो रही हल्की-हल्की बारिश की फुहारों ने लोगों के चेहरों पर मुस्कान ला दी है। भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए बुलेटिन में कहा गया है कि इस पूरे सप्ताह दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम के तमाम इलाकों में हल्की-हल्की बारिश होती रहेगी, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

दिल्ली में बारिश के होते ही तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन-चार दिन फिर रुक-रुक कर झमाझम बारिश होने की उम्मीद है। पश्चिमी और मध्य उत्तर प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना बन रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 16 से 19 जुलाई के बीच मानसूनी हवाएं फिर से लखनऊ और आस-पास के क्षेत्रों में प्रभावी रह सकती हैं।

दिल्ली में मॉनसून ने पांच जुलाई को ही दस्तक दे दी थी लेकिन उसके बाद इसकी बेरुखी बनी हुई थी, लेकिन लगता है कि अब यह बेरुखी समाप्त हो गई है। मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पालावत ने कहा था, दिल्ली एनसीआर की हवाएं पूर्व की ओर चलने लगी हैं। हमें उम्मीद है कि मौसम में परिवर्तन आएगा और शाम तक बारिश शुरू होगी और इसकी तीव्रता धीरे-धीरे बढ़ेगी।


संबंधित समाचार