होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राफेल मामला: समीक्षा याचिका में देरी के लिए CJI ने वकीलों को ठहराया जिम्मेदार

राफेल मामला: समीक्षा याचिका में देरी के लिए CJI ने वकीलों को ठहराया जिम्मेदार

 

राफेल मामले में लंबित समीक्षा याचिका का हवाला देते हुए, भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने बताया कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए आने वाले मामलों में देरी के लिए वकील भी जिम्मेदार थे.

"आवेदन राफेल आदेश के संशोधन के लिए दायर किया गया है और इसे व्यापक प्रचार दिया गया है. लेकिन यह एक महीने से अधिक समय से खराब हो रहा है, इसलिए यह भी पक्ष निर्दोष नहीं है", सीजेआई ने टिप्पणी की, जब एक वकील ने शिकायत की, कि एक अलग मामले में उनका आवेदन अभी सुनवाई के लिए सूचीबद्ध होना बाकी था.

जब पीठ को बताया गया था कि वकील की याचिका दोषों के ठीक होने की प्रतीक्षा कर रही थी कि CJI ने कहा कि अदालत में हो रही देरी के लिए वकील भी जिम्मेदार थे.

CJI ने पीठ के समक्ष शिकायत करने वाले अधिवक्ता से पूछा, "आप दोषपूर्ण बातें क्यों दर्ज करते हैं?"

इस बीच, रजिस्ट्रार (लिस्टिंग), जो अदालत में मौजूद थे, ने पीठ को स्पष्ट किया कि सीजेआई ने जिस राफेल आवेदन का उल्लेख किया था, वह एक समीक्षा याचिका थी.

इससे पहले, एक अन्य वकील ने शिकायत की कि पिछले साल फरवरी में दायर की गई जल्दी सुनवाई के लिए उसकी याचिका अभी तक सुनवाई के लिए नहीं आई है.

CJI ने तब रजिस्ट्रार को बताया कि "इस अदालत में की गई प्रार्थना के आधे हिस्से इस प्रकार के हैं. भले ही हम प्रारंभिक सुनवाई नहीं कर सकते, लेकिन कम से कम उन्हें प्रारंभिक सुनवाई की तारीख दें". उन्होंने अधिकारी को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि ऐसी शिकायतों को पंद्रह दिनों के बाद नहीं सुना जाए.


संबंधित समाचार