होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, सिद्धू को मिला ये स्थान

पंजाब विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, सिद्धू को मिला ये स्थान

 

पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर कांग्रेस हाईकमान ने अपने स्टार प्रचारकों को जो सूची जारी की है, उसने पंजाब में कैप्टन और नवजोत सिद्धू प्रकरण को फिर से चर्चा में ला दिया है। केवल पंजाब की चार सीटों पर चुनाव प्रचार के लिए तैयार की गई इस सूची में कैप्टन अमरिंदर सिंह का नाम जहां दूसरे स्थान पर है, वहीं नवजोत सिंह सिद्धू को 29वें स्थान पर रखा गया है।

बीते लोकसभा चुनाव के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू पार्टी के स्टार प्रचारकों की अग्रिम पंक्ति में थे, जबकि इस बार उन्हें प्रदेश के सभी मंत्रियों और सीनियर नेताओं के बाद स्थान दिया गया है। यानि चुनाव प्रचार के लिए कैप्टन की कैबिनेट ने मोर्चा संभाला है। खास बात यह भी है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के धुर विरोधी रहे प्रताप सिंह बाजवा को भी पार्टी ने नौवें स्थान पर रखा है।

40 नेताओं की इस सूची में सिद्धू के बाद केवल उन्हीं कांग्रेस विधायकों के नाम हैं, जो प्रदेश सरकार में मंत्री पद पाने की होड़ में सबसे आगे रहे, लेकिन अब तक कामयाब नहीं हो सके। कांग्रेस हाईकमान ने पंजाब में अपने स्टार प्रचारकों की उक्त सूची को चुनाव आयोग के पास भेज दिया है। इसमें पहले नंबर पर पार्टी की पंजाब मामलों की प्रभारी आशा कुमारी हैं जबकि तीसरे नंबर पर अंबिका सोनी और चौथे नंबर पर प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ हैं। पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल को भी सूची में पांचवें स्थान पर रखा गया है।


संबंधित समाचार