होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब : कृषि बिल की कॉपी न मिलने से नाराज AAP विधायकों ने विधानसभा में गुजारी रात

पंजाब : कृषि बिल की कॉपी न मिलने से नाराज AAP विधायकों ने विधानसभा में गुजारी रात

 

केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ पंजाब की कैप्टन अमरिंद सिंह की नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार बिल पेश करने वाली है। इसके लिए दो दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है, जिसका आज दूसरा दिन है। वही, विपक्षी शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी कांग्रेस का विरोध कर रहे हैं।

ऐसे में आप के विधायकों ने अमरिंद सिंह सरकार के बिल का ड्राफ्ट साझा नहीं करने पर कल विधानसभा के अंदर धरना दिया। आप विधायकों ने विरोध के तौर पर विधानसभा भवन में ही रात बिताई। आप के विधायक विधानसभा भवन के भीतर पड़ें सोफों पर लेटे नजर आ रहे हैं। वहीं, कुछ विधायक जमीन में ही गद्दा लगाकर सो गए।

बता दें कि पंजाब विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र सोमवार सुबह से शुरू हो गया। राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आज एक विधेयक लाएंगे। विधेयक को मंजूरी के लिए सदन में पेश किया जाएगा। हालांकि, विपक्षी दलों- आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल ने विधेयक के मसौदे को सार्वजनिक करने की मांग की थी।

अकाली दल ने राज्य सरकार से कृषि उपज के लिए पंजाब को "प्रमुख बाजार यार्ड" घोषित करने के लिए कहा ताकि केंद्र के कानून राज्य में लागू न हों, इसे सबसे तेज और सबसे प्रभावी काउंटर उपाय करार दिया।

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के पूर्व CM कमलनाथ की 'आइटम' वाली विवादित टिप्पणी पर फूट-फूट कर रोईं इमरती देवी


संबंधित समाचार