होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

महिला सुरक्षा पर राष्ट्रपति कोविंद का बड़ा बयान, कहा पॉक्सो एक्ट में नहीं मिले दया याचिका का अधिकार

महिला सुरक्षा पर राष्ट्रपति कोविंद का बड़ा बयान, कहा पॉक्सो एक्ट में नहीं मिले दया याचिका का अधिकार

 

महिला सुरक्षा को लेकर महामहीम राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा एक गंभीर मुद्दा है, पॉक्सो एक्ट के तहत सज़ा पाए दुष्कर्म के अपराधियों को दया याचिका का अधिकार नहीं मिलना चाहिए। राष्ट्रपति ने कहा कि इस बारे में कानून संशोधन का काम संसद को करना होगा, लेकिन सबकी सोच इसमें एक होनी चाहिए।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को राजस्थान के सिरोही में एक कार्यक्रम में ये बात कही। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 27 नवंबर को महिला डॉक्टर से गैंगरेप और उसे जलाकर मारने के चारों आरोपियों का पुलिस ने आज एनकाउंटर कर दिया। जानकारी के मुताबिक पुलिस चारो आरोपियों को वारदात की जगह ले जा रही थी, जहां इन लोगों ने पुलिस का हथियार छीन कर फायरिंग की और भागने की कोशिश की, इसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया।

इस घटना के बाद पीड़िता के पिता और उसकी बहन मीडिया के सामने आए और कहा, आज हम सरकार और पुलिस के शुक्रगुजार हैं। पीड़िता की बहन ने कहा है कि आज हमारे साथ न्याय हो गया है। आज जो हुआ है वह अपराधियों के लिए एक उदाहरण है। वहीं पिता ने कहा है कि हमें 10 दिन बाद आखिरकार न्याय मिल गया। आज हमारी बच्ची को इंसाफ मिल गया है।

यह भी पढ़ें- निर्भया केस: दोषी विनय वर्मा की दया याचिका राष्ट्रपति के पास भेजी गई, गृह मंत्रालय ने की ये सिफारिश


संबंधित समाचार