होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अमेरिका के मियामी हवाईअड्डे को उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

अमेरिका के मियामी हवाईअड्डे को उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

 

बिटक्वाइन हड़पे जाने के बाद उत्तर प्रदेश एटीएस ने अमेरिका के मियामी हवाईअड्डे को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में 18 वर्षीय युवक को हिरासत में लिया है।

 

जालौन में जब युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गई, उसका कंप्यूटर और मोबाइल फोन चेक किया गया तो धमकी की बात सही निकली। युवक ने भी अपनी गलती स्वीकार की है।

 

पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बताया कि प्रदेश एटीएस को एनआईए जांच एजेन्सी से यह सूचना मिली थी कि कोई व्यक्ति अमेरिका के मियामी हवाईअड्डे पर फोन कर एके 47 और ग्रेनेड से हमला करने की धमकी दे रहा है।

 

उन्होंने बताया कि सभी फोन इंटरनेट कॉल से किए जा रहे थे। जांच के दौरान उसका आईपी एड्रेस पता किया गया। एड्रेस जालौन जिले का था।


पूछताछ के दौरान सामने आया कि आरोपी ने अपने पिता से पैसे लेकर 100 अमेरिकी डॉलर के बिटक्वाइन खरीदे थे। लेकिन किसी ने उसे धोखा देकर करीब तीन हजार अमेरिकी डालर हड़प लिये।


डीजीपी ने बताया कि पूछताछ में युवक ने बताया कि उसने धमकी दी कि 'मैं एके 47, ग्रेनेड, सुसाइड बेल्ट लेकर आऊंगा और सबको मार दूंगा, एफबीआई से कहो की बात करे, इसने यह भी कहा कि मैं बुलेट प्रूफ जैकेट पहन कर आऊंगा। फोन के लिये उसने इंटरनेट कॉल का इस्तेमाल किया।’
 

एफबीआई ने इस युवक से बात की, उसके बावजूद यह युवक दो अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक बार-बार फोन करके धमकी देता रहा। 


संबंधित समाचार