होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कॉरपोरेट टैक्स में कटौती पर PM मोदी ने कहा, सरकार अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन बनाने के लिए संकल्पित

कॉरपोरेट टैक्स में कटौती पर PM मोदी ने कहा, सरकार अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन बनाने के लिए संकल्पित

 

अर्थव्यवस्था को संकट से उबारने के लिए मोदी सरकार ने आज कुछ अहम फैसले लिए हैं। इन फैसलों में कॉरपोरेट टैक्स में कटौती और कैपिटल गेन टैक्स को खत्म करना प्रमुख है। इसके बाद से शेयर बाजार में लगातार तेजी जारी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के इस फैसले पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि हमारी सरकार अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन बनाने के लिए संकल्पित है। पीएम मोदी ने कहा कि देश में बिजनेस का बेहतर माहौल बनाने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा, पिछले कुछ सप्ताह में हमारी सरकार ने जो कुछ कदम उठाए हैं उससे साफ होता है कि हमारी सरकार व्यापार के लिए बेहतर वातावरण और देश में 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए संकल्पित है।

सरकार के एलान के बाद अब कॉरपोरेट टैक्स की दर 22 फीसदी हो गई है। वित्तमंत्री ने कहा कि एक अक्टूबर के बाद बनने वाली घरेलू विनिर्माण कंपनियां बिना किसी प्रोत्साहन के 15 प्रतिशत की दर से आयकर भुगतान कर सकेंगी। इन कंपनियों के लिए कॉरपोरेट टैक्स की दर 17.01 प्रतिशत होगी। कंपनियों को अब दो प्रतिशत सीएसआर की राशि आईआईटी, एनआईटी और राष्ट्रीय प्रयोगशालाओं पर खर्च करने की भी छूट दी गयी है।


संबंधित समाचार