होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

महाराष्ट्र में चुनावी शंखनाद कर बोले पीएम मोदी, नई सरकार का पहला शतक आपके सामने

महाराष्ट्र में चुनावी शंखनाद कर बोले पीएम मोदी, नई सरकार का पहला शतक आपके सामने

 

महाराष्ट्र के नासिक में देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में बीजेपी सरकार के महाजनादेश यात्रा के समापन पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नई सरकार के 100 दिन पूरे और पहला शतक आपके सामने है। इस शतक में धार भी है, रफ्तार भी है और आने वाले पांच वर्षों की साफ सुथरी तस्वीर भी है। पहले शतक में देश, समाज और दुनिया में नए भारत के नए दृष्टिकोण की झलक है। कठिन चुनौतियों से टक्कर की ललक भी है, विकास का जोश भी है और भारत की वैश्विक ताकत का संदेश भी है।

पीएम मोदी ने कहा कि जब लोकसभा का चुनाव हुआ, तो 60 साल के बाद पहली बार एक सरकार दोबारा चुनकर आई और पहले से ज्यादा बहुमत के साथ चुनकर आई। जब आप ताकत देते हैं तो सरकार कैसे काम करती है, हमारी सरकार के प्रथम 100 दिन का कार्यकाल इसका उदाहरण है। प्रधानमंत्री मोदी ने विरोधी पार्टी के नेताओं द्वारा 50 करोड़ मवेशियों के टीकाकरण को राजनीतिक कदम बताए जाने पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि मवेशी वोट नहीं डालते।

उन्होंने कहा कि देवेंद्र जी ने पांच वर्ष अखंड और अविरत साधना करके महाराष्ट्र की सेवा की और राज्य को नई दिशा दी। अब महाराष्ट्र की जिम्मेवारी है की फिर एक बार देवेंद्र जी के नेतृत्व में स्थिर राजनीति का फायदा उठाना चाहिए। इससे पहले उन्होंने कहा कि आज मेरे जीवन का एक छत्रपति शिवाजी महाराजजी के वंशज उदयन ने मेरे सिर पर एक छत्र रखा। यह मेरे लिए सम्मान भी है और आशीर्वाद भी। उन्होंने कहा कि इस छत्र की इज्जत के लिए अपना जीवन न्यौछावर कर दिया।


संबंधित समाचार