होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा की जनता भाजपा व जेजेपी सरकार को उखाडने को तैयार : डॉ सुशील गुप्ता

हरियाणा की जनता भाजपा व जेजेपी सरकार को उखाडने को तैयार : डॉ सुशील गुप्ता

 

गुरूग्राम। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व हरियाणा के सहप्रभारी डॉ सुशील गुप्ता के नेतृत्व में निकाली जा रही किसान मजदूर खेत बचाओं यात्रा का चौथा और अंतिम चरण शनिवार 18 सितंबर से फरीदबाद से शुरू हो गया। यात्रा रविवार शाम को पलवल के गांधी आश्रम में समाप्त होगी। यात्रा में 100 से अधिक कारें, जीप, टैक्टृर व 200 से अधिक मोटर साइकिले शामिल हुई। 

मालूम हो कि चौथे चरण की किसान, मजदूर खेत बचाओं यात्रा का हरियाणा के फरीदाबाद ख्वाजा टोल प्लाजा पर एकत्रित होकर आगे बढ़ी। जिसका जोश देखते ही बनता था। जैसे जैसे यात्रा आगे बढती गई लोगों को हजूम भी किसानों के आंदोलन को मजबूती देने के लिए आगे आता चला गया। ऐसा कोई शहर व जिला नहीं था, जहां यात्रा में शामिल लोगों की संख्या कम दिखाई दी हो। मथुरा रोड स्थित राजा नाहर सिंहु गेट, पर यात्रा को भव्य स्वागत किया गया। वहीं अग्रसेन, अंबेडकर की प्रतिभाओ पर गुप्ता ने फूलमाला चढाई। वहीं सिंह सभा गुरूद्वारा हनुमान रोड, चिमनी धर्मशाला, पटेल चैक, बडखल चैक, गुरूग्राम टोल, महेन्द्रगढ में राव तुला राम की प्रतिमा पर माल्र्यापण की गई। 

इस दौरान डॉ गुप्ता ने कहा कि  केन्द्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों काले कृषि कानूनों के विरूद्व आंदोलन पर बैठे किसानों की आवाज को और अधिक बल देने के लिए आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में किसान मजदूर खेत बचाओं यात्रा को हरियाणा की प्रत्येक विधानसभाओं में से निकाल रही हैं जिसको भारी समर्थन मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि पिछले तीन चरणों की यात्रा 5 सितंबर को जाट शिक्षा संस्थान में स्थित चौधरी छोटू राम जी के स्मारक पर अपनी श्रद्वाजंलि अर्पित करने के उपरांत रोहतक से शुरू की गई थी। जिसका समापन पहले निर्धारित तिथि 13 सितंबर को गांधी आश्रम पलवल में किया जाना था। लेकिन खराब मौसम के कारण इसको आगे बढाना पडा। अब यात्रा रविवार 19 सितंबर को पलवल स्थित गांधी आश्रम में शाम 5 बजे समाप्त होगी। .उन्होंने कहा कि सरकार एक तरफ तो किसानों से बात करने की बात कहती है। वहीं, दूसरी ओर शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहें किसानों पर भाजपा की हरियाणा सरकार पुलिस से लाठीचार्ज करने को कहती है, और तो और उनपर फर्जी मुकदमें भी दर्ज कराती है। 

यह भी पढ़ें- Apple iPhone 13 launch: Apple ने लॉन्च की iPhone 13 सीरीज, जानें किसमें क्या हैं फीचर्स


संबंधित समाचार