होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Parliament Monsoon Session: पेगासस स्पाईवेयर मुद्दे पर लोकसभा 26 जुलाई तक के लिए स्थगित, जानें

Parliament Monsoon Session: पेगासस स्पाईवेयर मुद्दे पर लोकसभा 26 जुलाई तक के लिए स्थगित, जानें

 

संसद के मानसून सत्र का आज चौथा दिन है। लोकसभा और राज्यसभा में सुबह कार्यवाही शुरू हुई लेकिन बीच बीच में कई बार सदनों की कार्रवाई को रोकना पड़ा। लेकिन अब जासूसी कांड को लेकर लोकसभा में जोरदार हंगामा हुआ और सदन की कार्यवाही को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया है। तो वहीं ढाई बजे तक के लिए राज्यसभा की कार्यवाही को भी टाल दिया गया था।

संसद में हाई-वोल्टेज ड्रामे के बीच विपक्षी दलों द्वारा शुक्रवार को पेगासस स्पाइवेयर के इस्तेमाल को लेकर सरकार को घेरा, दोनों सदनों में इसको लेकर हंगामा हो रहा है। जासूसी कांड को लेकर विपक्षी दलों के हंगामे के बाद लोकसभा सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है। शांतनु सेन पर निलंबन की कार्रवाई के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने संसद में मौजूद विपक्षी दलों के सभी नेताओं को बैठक के लिए बुलाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीयूष गोयल की बैठक में विपक्षी दलों का कोई भी नेता शामिल नहीं हुआ। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सबसे पहले लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी गई। शुक्रवार यानि आज सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने संसद के दोनों सदनों में हंगामा कर दिया।

जानकारी के लिए बता दें कि दोनों सदनों में कथित जासूसी कांड को लेकर विपक्षी दलों ने दोनों सदनों में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। इस दौरान सदन में आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथ से कागज छीनने के आरोप में सांसद शांतनु सेन को निलंबित कर दिया गया है। राज्यसभा के सभापति ने शांतनु सेन को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- अब विकास कार्यों संबंधी सुझाव और शिकायत सरकार को ऑनलाइन दे सकेंगे ग्रामीण: CM मनोहर लाल


संबंधित समाचार