होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

आस्था के नाम पर खिलवाड़! हरियाणा में मां-बाप ने अपने एक महीने के बच्चे को मंदिर में किया दान

आस्था के नाम पर खिलवाड़! हरियाणा में मां-बाप ने अपने एक महीने के बच्चे को मंदिर में किया दान

 

हरियाणा के हांसी में महज 30 दिन के नवजात को उसके माता-पिता ने समाधा मंदिर में साधुत्व के लिए दान कर दिया। ऐसे में सोशल मीडिया पर यह अजीबोगरीब धार्मिक कार्यक्रम और मामला जब वायरल हुआ तो सिसाय पुलिस को भी इसकी भनक लगी, जिस वजह से बच्चे के साथ गलत होने से बच गया। सिसाय पुलिस चौकी इंचार्ज वेदपाल नैन ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक संदेश वायरल हुआ था।

संदेश के मुताबिक, समाधा मंदिर में एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें डडल पार्क निवासी फ्रूट व्यापारी ने अपने एक महीने के बच्चे को मंदिर में चढ़ाया था। मंदिर में महंतों व परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में रस्में करने के बाद बच्चे का नामकरण नारायण पुरी कर दिया गया। मामला संज्ञान में आने पर पुलिस कर्मचारियों ने तुरंत पूरे मामले से बड़े पुलिस अधिकारियों को अवगत करवाया, जिसके बाद एसपी नितिका गहलोत अलर्ट हुई और एसएचओ को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

एसपी के आदेश मिलते ही पुलिस ने परिवार और मंदिर के महंत को थाने में तलब कर लिया। दोनों पक्षों से काफी संख्या में लोग चौकी में एकत्रित हो गए, लेकिन पुलिस ने पूरी संवेदनशीलता से मामले को संभालते हुए परिवार को समझाया कि इस प्रकार से छोटे बच्चे को किसी व्यक्ति, मंदिर या संस्था को नहीं दिया जा सकता और ये गैर-कानूनी है।

पुलिस ने परिवार को कानूनी धाराओं से अवगत करवाते हुए समझाया और कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके बाद पुलिस कार्रवाई की गाज गिरते देखकर परिवार ने बच्चा मंदिर से वापस ले लिया। पुलिस के सामने लिखित में उसकी परवरिश करने का वादा किया। वहीं, पुलिस की तरफ से मंदिर प्रशासन को भी चेतावनी दी गई है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में बनेगा एशिया का सबसे बड़ा वेयरहाउस,12 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार : दुष्यंत चौटाला


संबंधित समाचार