होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा में बनेगा एशिया का सबसे बड़ा वेयरहाउस,12 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार : दुष्यंत चौटाला

हरियाणा में बनेगा एशिया का सबसे बड़ा वेयरहाउस,12 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार : दुष्यंत चौटाला

 

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि एटीएल के बाद अब एक और बड़ी कंपनी फ्लिपकार्ट के प्रदेश में निवेश करने से हजारों नए स्थायी रोजगार युवाओं को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि फ्लिपकार्ट कंपनी 140 एकड़ में दो फेज में एशिया के सबसे बड़े और हाईटेक दो वेयरहाउस हरियाणा की धरती पर लगाएगी जिससे दिल्ली, पंजाब, हिमाचल, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर में समान सप्लाई होगा। इससे अप्रत्यक्ष रूप से भी बड़ी संख्या में राज्य में रोजगार के अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश और रोजगार बढ़ाने के लिए कई कंपनियों से हरियाणा सरकार की निरंतर वार्ता जारी है और यहां आने को लेकर कंपनियां उत्साहित हैं।

दुष्यंत चौटाला ने आगे कहा, 'सरकार के निरंतर प्रयासों के कारण पिछले एक वर्ष में कई बड़ी कंपनियां हरियाणा में निवेश करने के लिए आ रही है। जहां एटीएल कंपनी द्वारा सोहना में बैटरी का एक मेगा प्लांट स्थापित किया जा रहा है तो वहीं फ्लिपकार्ट कंपनी भी अपने दो सबसे बड़े वेयरहाउस हरियाणा में बनाने जा रही है। इन दोनों वेयरहाउस के निर्माण से करीब 12000 लोगों को रोजगार मिलेगा।'

इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने वर्ष 2022 तक फ्लिपकार्ट का पहला वेयरहाउस शुरू होने की उम्मीद जताते हुए कहा कि इससे प्रदेश के राजस्व को भी पूरा बढ़ावा मिलेगा।

यह भी पढ़ें- शहर को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए डीजल ऑटो को ई-रिक्शा से बदलने की कवायद में जुटा गुरुग्राम नगर निगम


संबंधित समाचार